लाइव टीवी

IPL 2022, LSG vs CSK Playing 11: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतरेंगे लखनऊ के नवाब!

Updated Mar 31, 2022 | 16:56 IST

IPL 2022  LSG vs CSK Playing 11 prediction: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स गुरुवार को टकराएंगी। जानिए, लखनऊ किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ उतर सकती है मैदान में।

Loading ...
लखनऊ सुपर जायंट्स (साभार IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का सातवां मुकाबला
  • लखनऊ और चेन्नई के बीच है भिड़ंत
  • लखनऊ को पिछले मैच में मिली थी गुजरात के खिलाफ हार

RCB vs KKR Prediction Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के सातवें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स(एलएसजी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का आमना-सामना मुंबई के बेब्रोन स्टेडियम में होगा। यह मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों का 15वें सीजन में यह दूसरा मुकाबला है। लखनऊ की कप्तान जहां केएल राहुल के हाथों में हैं वहीं चेन्नई की कमान रवींद्र जडेजा के हाथों में। लखनऊ को अपने पहले मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 5 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया था। जीत के लिए मिले 159 रन के लक्ष्य को  गुजरात टाइटन्स की टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट रहते हासिल कर लिया था। 

टीम का चुनाव राहुल के लिए होगी बड़ी चुनौती
ऐसे में लखनऊ का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होने जा रहा है। आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई से पार पाने के लिए लखनऊ के नवाबों को गुजरात की तुलना में और बेहतर प्रदर्शन करना होगा। ऐसे में टीम का चुनाव केएल राहुल के लिए बड़ी चुनौती होगी। 

डिकॉक और राहुल करेंगे पारी की शुरुआत
लखनऊ के लिए पारी का आगाज केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी करेगी। दोनों पिछले मैच में जल्दी पवेलियन लौट गए थे जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा था। लेकिन चेन्नई के खिलाफ भी यही जोड़ी पारी की शुरुआत करेगी। तीसरे नंबर पर एक बार फिर एविन लुईस और चौथे पर अनुभवी मनीष पांडे बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। ये दोनों भी पहले मैच में नाकाम रहे थे। 

दीपक हुड्डा और आयुश बदोनी होंगे टीम के फिनिशर
गुजरात के खिलाफ बल्ले से धमाल मचाने वाले दीपक हुड्डा(55) और युवा आयुष बदूनी(54) एक बार लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करके टीम के लिए फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। ऑलराउंडर के रूप में क्रुणाल पांड्या टीम में होंगे जो सातवें पायदान पर बल्लेबाजी करेंगे। 

चमीरा और आवेश खान संभालेंगे तेज गेंदबाजी का जिम्मा
गेंदबाजों ने पिछले मैच में लखनऊ के लिए परेशानियां खड़ी की थीं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर दुष्मंथा चमीरा और आवेश खान के कंधों पर होगी। वहीं मोहसिन खान उनका साथ देंगे। एंड्रर्यू टाई को टीम में उनकी जगह शामिल किया जा सकता है लेकिन ऐसा होने की संभावना कम है। स्पिन आक्रमण का जिम्मा एक बार फिर रवि बिश्नोई के कंधों पर होगा जिन्हें क्रुणाल पांड्या से साथ मिलेगा। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित एकादश:
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, एंड्रयू टाई/मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।