लाइव टीवी

LSG vs GT, IPL 2022: तुम कब आओगे..लखनऊ और गुजरात की टीमों को है इन चारों का इंतजार

Updated Mar 28, 2022 | 18:39 IST

IPL 2022, LSG vs GT: आईपीएल 2022 से दो नई टीमों का टूर्नामेंट में आगाज हो गया है। सोमवार को पहली बार ये दोनों टीमें मैदान पर उतरीं और वो भी एक-दूसरे के सामने। बस कुछ खिलाड़ियों की कमी महसूस हो रही है।

Loading ...
मार्कस स्टोइनिस (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: दो नई टीमों का आगाज
  • लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने
  • कुछ विदेशी खिलाड़ियों की कमी, दोनों टीमों को है इंतजार

आईपीएल का नया सीजन शुरू हो चुका है और ये सीजन बाकी सभी संस्करण से अलग है। इस बार दो नई टीमें यानी पहली बार टूर्नामेंट में 10 टीमें मैदान पर उतरी हैं। ये दो नई टीमें हैं लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT)। दो भारतीय खिलाड़ियों व करीबी दोस्तों के हाथों में इन दोनों टीमों की कमान है। लखनऊ की अगुवाई केएल राहुल कर रहे हैं जबकि गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है। दोनों टीमें कई धुरंधरों से सजी हुई हैं लेकिन चार ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जो अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं और इनका बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

लखनऊ और गुजरात की टीमें जब अपने आईपीएल सफर का आगाज करने सोमवार को मैदान पर उतरीं तो सभी की नजरें उन पर ही हैं। दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं जिनको आईपीएल की मेगा नीलामी में बड़ी रकम में खरीदा गया, इन्हीं में चार अंतरराष्ट्रीय स्टार ऐसे हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त होने के कारण अब तक आईपीएल के लिए पहुंचे नहीं हैं, लेकिन जल्द ही ये चारों खिलाड़ी टीमों से जुड़ने वाले हैं जिसके बाद टी20 की जबरदस्त धूम देखने को मिलेगी।

- अल्जारी जोसेफ

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को आईपीएल नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2019 में वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद वो नदारद रहे। अब वो आईपीएल में फिर बड़ा धमाल मचाने के इरादे से आ रहे हैं। वो हाल में वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हिस्सा थे जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल रही थी। अब सीरीज खत्म है और वो 2 अप्रैल से चयन के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः कैसी तैयार हुई हैं लखनऊ और गुजरात की नई आईपीएल टीमें, जानिए दोनों की ताकत और कमजोरी

- जेसन होल्डर

दूसरा नाम है वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर। हर विभाग में अपनी छाप छोड़ने वाले इस अनुभवी खिलाड़ी को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8 करोड़ 75 लाख रुपये की भारी रकम में खरीदा था। वो भी वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हिस्सा थे। टेस्ट सीरीज रविवार को समाप्त हुई है और आइसोलेशन अवधि समाप्त होने के बाद वो कुछ ही दिन में लखनऊ की टीम से जुड़ जाएंगे। लखनऊ का अगला मुकाबला 4 अप्रैल को होगा जिसके लिए वो मौजूद रहेंगे।

- काइल मायर्स

एक और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काइल मायर्स इस समय जबरदस्त लय में हैं और वो भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे थे इसलिए पहले मैच के लिए अपनी आईपीएल टीम से नहीं जुड़ सके। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। मायर्स को लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा था। वो 4 अप्रैल को होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

- मार्कस स्टोइनिस

नई टीमों के पहले मैच में नदारद खिलाड़ियों की सूची में चौथा नाम ऑस्ट्रेलिया से है। ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पाकिस्तान में राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं। वो सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज का हिस्सा हैं इसलिए कम से कम चार मैचों में वो अपनी नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए उपलब्ध नहीं रह सकेंगे। ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान सीरीज 5 अप्रैल को समाप्त होगी, जिसके बाद वो भारत आकर टीम से जुड़ सकेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।