लाइव टीवी

VIDEO: हाथ में था सिर्फ एक दस्ताना और कैच आ गया...फिर धोनी ने सबको दिखाया क्यों हैं वो लाजवाब

Updated Oct 07, 2020 | 22:20 IST

MS Dhoni diving catch of Shivam Mavi: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बेशक एक मैच में थके हुए दिख रहे थे लेकिन वो सिर्फ कुछ पलों की बात थी। धोनी ने एक बार फिर दिखाया है अपना दम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
महेंद्र सिंह धोनी ने लिया शानदार कैच (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • महेंद्र सिंह धोनी ने फिर दिखाया अपनी फुर्ती और विकेटकीपिंग का दम
  • चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मैच में लिया शानदार कैच
  • हाथ में था एक ही दस्ताना लेकिन फिर भी डाइव लगाकर लपका कैच

नई दिल्लीः बेशक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, बेशक वो 39 साल के हो चुके हैं और बेशक वो एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद बल्लेबाजी में पूरी तरह से लय में नहीं दिख रहे...लेकिन इस खिलाड़ी को कभी कम आंकने की गलती नहीं की जा सकती। आईपीएल 2020 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी ने फिर मैदान पर कुछ ऐसा किया जिसने उनके फैंस को रोमांचित कर दिया।

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कोलकाता की टीम सिर्फ एक ही बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (81) के दम पर आगे बढ़ रही थी। अंतिम क्षणों में जब खूब रन आने चाहिए थे तब कोलकाता के कुछ विकेट लगातार गिरने शुरू हो गए जिसमें 162 से 167 के स्कोर के बीच 5 रन में चार विकेट गिर गए। इनमें से तीन विकेट आखिरी ओवर में गिरे। इन्हीं में से एक विकेट था शिवम मावी का जो धोनी के एक शानदार कैच का शिकार हुए।

ड्वेन ब्रावो ने पारी का अंतिम ओवर फेंका। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर ब्रावो ने ऑफ स्टंप के बाहर धीमी गेंद की, इस गेंद के आते-आते धोनी अपना एक दस्ताना (Glove) निकाल चुके थे जैसा कि वो अंतिम क्षणों में कई बार करते हैं ताकि अच्छे से थ्रो फेंका जा सके। लेकिन गेंद शिवम मावी के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए रफ्तार  के साथ धोनी के पास गई, धोनी ने बहादुरी दिखाते हुए बिना दस्ताने वाले हाथ से गेंद पकड़ी लेकिन ये झटक कर स्लिप दिशा में चली गई, धोनी ने जबरदस्त फुर्ती दिखाई और लंबी डाइव लगाकर गेंद को दूसरी बार में कैच कर ही लिया।

ये है एम एस धोनी का शानदार कैच (BCCI/IPL)

चार कैच, एक रन आउट

इस विकेट के बाद ब्रावो ने अंतिम गेंद पर भी विकेट लिया। ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवरों में 37 रन देते हुए 3 विकेट झटके, जो कि तीनों अंतिम ओवर में हासिल हुए। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में 20 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 167 रन बनाए। दिलचस्प चीज ये रही कि जिस धोनी को लेकर कुछ दिन पहले तक आलोचक थका हुआ कह रहे थे, उसी धोनी ने इस पारी में चार कैच लपके और 1 रन आउट में भी योगदान दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।