लाइव टीवी

MS Dhoni: धोनी ने आखिर वो कर दिखाया, जो वो पूरे आईपीएल करियर में नहीं कर सके थे

Updated Apr 21, 2021 | 22:19 IST

MS Dhoni vs Sunil Narine: आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में बुधवार को एमएस धोनी और सुनील नरेन के बीच एक बार फिर टक्कर हुई। धोनी ने अब सूखा खत्म किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
एम एस धोनी
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 में खत्म हुआ बाउंड्री का सबसे लंबा सूखा !
  • फिर से आमने-सामने आए सुनील नरायन और एम एस धोनी
  • चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस टी20 टूर्नामेंट के साथ शुरुआत से जुड़े हुए हैं। धोनी ने आईपीएल में कई यादगार पारियां खेली हैं। धोनी ने इस अपने इस लंबे चौड़े आईपीएल करियर के दौरान तमाम गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए हैं। कम ही गेंदबाज ऐसे होंगे जो उनके फॉर्म के दिनों में उनसे बच पाए होंगे। लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जिसने धोनी को हमेशा फंसाकर रखा लेकिन आईपीएल 2021 में आखिरकार ये फंदा कुछ हद तक टूट गया। वो हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरिबियाई स्पिनर सुनील नारायन।

गौरतलब है कि एक जमाना ऐसा भी था जब पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर अजंता मेंडिस की गेंदबाजी से पूरी दुनिया थर्रा रही थी। उन्हें मिस्ट्री स्पिनर का नाम दे दिया गया था। लेकिन उस दौरान वो धोनी ही थे जिन्होंने मेंडिस की लय बिगाड़ी और दुनिया को सिखाया कि कैसे उनके खिलाफ शॉट्स खेले जा सकते हैं।

धोनी ने खत्म किया सूखा

हालांकि वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायन के खिलाफ ऐसा नहीं रहा है। आईपीएल के पिछले सीजन तक धोनी के पास सुनील का कोई तोड़ नहीं दिखा। ये चौंकाने वाला आंकड़ा है कि सुनील नारायन आईपीएल 2012 से खेल रहे हैं और पिछले नौ सालों में वो जब भी धोनी के सामने आए, ये दिग्गज भारतीय बल्लेबाज उनकी गेंदो पर एक भी चौका या छक्का नहीं जड़ पाया। अब धोनी ने इस सूखे को खत्म कर दिया। उन्होंने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर सुनील नारायण के खिलाफ फ्री-हिट पर शॉर्ट थर्ड मैन पर चौका जड़कर ये सिलसिला तोड़ा।

IPL में धोनी बनाम नारायण, आंकड़े (MSDhoni vs Sunil Narine Stats)

गेंदें - 66

रन - 35

चौके- 1

छक्के- 0

एक बार आउट हुए

कुछ और अनोखे आंकड़े

अब तक धोनी और सुनील नरायन 13 मैचों में आमने-सामने आए और मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 में जीत मिली जबकि वे 8 मुकाबले हार गए। धोनी  फिलहाल बल्लेबाजी में लय से बाहर दिख रहे हैं और ये क्रम पिछले सीजन से जारी है। धोनी ने पिछले आईपीएल सीजन के 14 मैचों में सिर्फ 200 रन बनाए थे जिसमे कोई पचासा नहीं था। वहीं मौजूदा आईपीएल सीजन के 4 मैचों में वो अब तक कुल 35 रन बना पाए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।