लाइव टीवी

संजय बांगर ने कहा, एमएस धोनी के सामने होगी ये बड़ी चुनौती

Updated Sep 17, 2020 | 07:49 IST

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बागर ने बताया है कि आईपीएल 2020 में बतौर कप्तान एमएस धोनी के सामने कौन सी चुनाती होगी।

Loading ...
संजय बांगर
मुख्य बातें
  • 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी चेन्नई सुपर किंग्स
  • दो अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तान के रूप में करनी होगी बड़ी माथा पच्ची
  • गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग में टीम को दिखाना होगा दम

मुंबई: आईपीएल 2020 के आगाज में अब केवल 2 दिन शेष रह गए हैं ऐसे में अटकलों और संभावनाओं का दौर बेहत तेजी से चल रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियन्स और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबुधाबी में 19 सितंबर को खेले जाएगा। कोरोना संकट के बीच तीन बार की चैंपियन चेन्नई परेशानियों से जूझते हुए आखिरकार उद्धाटन मैच तक पहुंच गई है। 

सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का टीम के साथ व्यक्तिगत कारणों से उपलब्ध नहीं होने के कारण टीम के लिए कोरोना वायरस से का सामना करने से ज्यादा बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। अब तक इन दोनों खिलाड़ियों के विकल्प का ऐलान चेन्नई ने नहीं किया है। वहीं कोरोना संक्रमित पाए गए ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच से बाहर हो गए हैं। उन्हें बायो बबल में कोरोना से उबरने के बाद एंट्री नहीं मिल पाई है। ऐसे में धोनी के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती टीम कॉम्बिनेशन को लेकर है। 

ऐसी स्थिति में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को मैनेज करना सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा। बांगर ने कहा कि टी20 फॉर्मेट में खिलाड़ी की चुस्ती-फूर्ती का बड़ा योगदान होता है। वो धोनी को कप्तानी करते हुए खिलाड़ियों को मैनेज करते देखना चाहते हैं। 

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए बांगर ने कहा, बतौर कप्तान एमएस धोनी के पास बहुत अनुभव है। उनकी टीम में और भी अनुभवी खिलाड़ी हैं। लेकिन वो इन खिलाड़ियों को कैसे मैनेज करते हैं ये देखना रोचक होगा वो फील्डिंग के दौरान खिलाड़ियों को कैसे मैनेज करते हैं जिसे मैं देखने के लिए उत्सुक हूं। मुझे नहीं लगता कि इन अनुभवी खिलाड़ियों के सामने बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दौरान किसी तरह की चुनौती होगी। लेकिन इन्हें फील्डिंग की अग्निपरीक्षा से पार पाना होगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।