लाइव टीवी

शिवम मावी के एक ओवर में लगे पांच छक्के, अनचाहे क्लब में हुई एंट्री [VIDEO]

Updated May 08, 2022 | 09:10 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी के ओवर में लखनऊ के बल्लेबाजों ने पांच छक्के जड़ दिए। इसके साथ ही उनका नाम गेंदबाजों के एक अनचाहे क्लब में दर्ज हो गया।

Loading ...
शिवम मावी(साभार IPL)
मुख्य बातें
  • शिवम मावी बने आईपीएल में एक ओवर में छह छ्क्के जड़वाने वाले चौथे गेंदबाज
  • मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर ने की 19वें ओवर में मावी की जमकर धुनाई
  • लखनऊ के खिलाफ मावी ने 4 ओवर में 50 रन देकर हासिल किया एक विकेट

मुंबई: आईपीएल के पंद्रहवें सीजन में शनिवार को खोले गए लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रन के अंतर से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया था। पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान केएल राहुल का अहम विकेट गंवाने के बावजूद लखनऊ के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और अंत में बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल हुई।

पॉवरप्ले में धमाकेदार बल्लेबाजी करने के बाद लखनऊ के बल्लेबाजों ने स्लॉग ओवर में आतिशी बल्लेबाजी करके पारी का अंत किया। इसी क्रम में 19वें ओवर में युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी की जमकर धुनाई हुई। 19वें ओवर की पहली तीन गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने लगातार तीन छक्के जड़े और चौथी गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में विकेट गंवा बैठे। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने मावी के ओवर की अंतिम दो गेंदों पर छक्का जड़कर ओवर में कुल 30 रन बटोर लिए। मावी ने 4 ओवर में 50 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। 

एक ओवर में पांच छक्के खाने वाले चौथे गेंदबाज
इतनी खराब गेंदबाजी के साथ शिवम मावी का नाम आईपीएल इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की अनचाही सूची में दर्ज हो गया। आईपीएल में अबतक कोई बल्लेबाज एक ओवर में छह छक्के नहीं मार सका है। मावी से पहले तीन गेंदबाज एक ओवर में पांच छक्के खा चुके हैं। मावी इस अनचाहे क्लब में शामिल होने वाले चौथे गेंदबाज है।

गेल ने राहुल शर्मा का निकाला था तेल 
साल 2012 में आईपीएल में पहली बार किसी गेंदबाज के एक ओवर में पांच छक्के पड़े थे। यह शर्मनाक कारनामा स्पिनर राहुल शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ हुआ था। क्रिस गेल ने ये पांच छक्के उनकी गेंदों पर जड़े थे। इसके बाद दूसरी बार ऐसा साल 2020 में शारजाह में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे कैरेबियाई गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में किया था और लगातार पांच छक्के जड़े थे। 

जडेजा ने हर्षल पटेल का बिगाड़ा था खेल 
इसके बाद ऐसा तीसरी बार साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल के खिलाफ हुआ था। हर्षल के ओवर में पांच छक्के रवींद्र जडेजा ने जड़े थे और इस ओवर में कुल 37 रन बटोरे थे। अब इस अनचाही सूची में नाम शिवम मावी का भी दर्ज हो गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।