लाइव टीवी

MI released and retained players: युवराज सहित 12 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Updated Dec 19, 2019 | 16:17 IST | नवीन चौहान

MI released and retained players, IPL 2020: साल 2019 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियन्स ने आगामी सीजन के लिए 12 खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी है।

Loading ...
MI Released and Retained Players:

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को अपने रिटेन्ड और रिलीज्य खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी। आईपीएल 12 का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियन्स की टीम ने आगामी सत्र के लिए शुक्रवार को टीम के 12 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। रिलीज किए गए खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडार्फ और वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसफ भी शामिल हैं। टीम ने हालांकि फिटनेस की समस्या से जूझ रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को बरकरार रखा है। 

चार बार की आईपीएल चैम्पियन ने 18 खिलाड़ियों के साथ कोर टीम को बरकरार रखा है। आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा करने वाले हरफनमौला युवराज सिंह को टीम ने रिलीज कर दिया। एडम मिलने, बेउरान हेंड्रिक्स और बेन कटिंग की भी टीम से छुट्टी हो गई है। 

फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है उसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ हार्दिक और क्रुणाल पांड्या, स्पिनर राहुल चाहर, विकेटकीपर इशान किशन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक और मलिंगा को भी टीम के साथ बरकरार रखा है।

आईपीएल की ट्रेडिंग विंडो के दौरान टीम ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, वेस्टइंडीज के शेरफाने रदरफोर्ड और मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को टीम से जोड़ा है। इसके साथ ही टीम ने युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और बल्लेबाज सिद्धेश लाड को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स को दे दिया।

मुंबई इंडियन्स:
रिटेन एंड ट्रेडेड प्लेयर्स: आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, केरॉन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, लसिथ मलिंगा, मिशेल मैक्लेघन, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, रोहित शर्मा, शेरफेन रदरफोर्ट, सूर्य कुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।
रिलीज्ड प्लेयर्स: एविन लुईस, एडम मिलने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, ब्युरन हेंड्रिक्स, बेन कटिंग, युवराज सिंह, बिरेंदर शरण, रसिख सलाम, पंकज जायसवाल, अल्जारी जोसेफ


 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।