लाइव टीवी

Mitchell Starc out of IPL 2020: मिचेल स्‍टार्क ने लगातार दूसरे साल किया आईपीएल से किनारा, जानिए क्‍या है वजह

Updated Dec 03, 2019 | 10:38 IST

IPL 2020 Player Auction: ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क और इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान जो रूट ने आईपीएल 2020 से किया किनारा। वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आरोन फिंच ने इस साल रजिस्‍ट्रेशन कराया है।

Loading ...
मिचेल स्‍टार्क
मुख्य बातें
  • डेल स्‍टेन और ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखी
  • 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़‍ियों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया
  • श्रीलंका के एंजेलो मैथ्‍यूज भी अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने लगातार दूसरे साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से किनारा किया है। वहीं उनकी टीम के साथी ग्‍लेन मैक्‍सवेल और क्रिस लिन का नाम सबसे ज्‍यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हैं, जिनकी बोली 19 दिसंबर को कोलकाता में लगेगी। पिछले दो विश्‍व कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले स्‍टार्क ने लगातार दूसरे साल आईपीएल से किनारा किया है। क्रिकेट फैंस यह जानकर हैरान हैं कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने अपना नाम वापस लिया। इसके अलावा इंग्‍लैंड के जो रूट का नाम भी नीलामी में नदारद रहेगा।

स्‍टार्क ने इसलिए आईपीएल से किनारा किया है क्‍योंकि वह लाल गेंद यानी टेस्‍ट क्रिकेट पर ज्‍यादा ध्‍यान लगाना चाहते हैं और ज्‍यादा से ज्‍यादा समय तक फिट रहना चाहते हैं। 

29 साल के स्‍टार्क ने आईपीएल में अपना आखिरी मैच 2015 में खेला था। तब उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व किया था। 2018 आईपीएल में स्‍टार्क को कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने 9.4 करोड़ रुपए की मोटी रकम पर खरीदा था, लेकिन वह चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इस साल आईपीएल से पहले स्‍टार्क चोट से उबरने में जुटे हुए थे और विश्‍व कप की तैयारी के लिहाज से उन्‍होंने अपना नाम पैसों से लबरेज वाली लीग से वापस ले लिया था। 

वैसे, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का द हंर्डेड के उद्घाटन सीजन में खेलना लगभग तय है, जो अगले साल खेला जाना है। स्‍टार्क को वेल्‍श फायर ने करीब 1,60,000 यूएस डॉलर में अपने साथ जोड़ा है। आपको ध्‍यान दिला दें कि पिछले साल स्‍टार्क के साथ-साथ ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आरोन फिंच ने भी नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया था। इन दोनों ने भी विश्‍व कप की तैयारियों के लिए ऐसा किया था।

हालांकि, इस साल ग्‍लेन मैक्‍सवेल और आरोन फिंच दोनों ने नीलामी के लिए अपने नाम का रजिस्‍ट्रेशन कराया है। बता दें कि आईपीएल 2020 खिलाड़‍ियों की नीलामी के लिए सबसे ज्‍यादा बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखी गई है। इसमें कुल सात खिलाड़‍ियों के नाम दर्ज हैं। इनके नाम हैं- पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिचेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, डेल स्‍टेन और एंजेलो मैथ्‍यूज।

इसके बाद डेढ़ करोड़ रुपए का दूसरा ब्रेकेट रखा गया है, जिसमें रॉबिन उथप्‍पा के रूप में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है। वैसे, एक करोड़ और 50 लाख रुपए वाली बेस प्राइस में कुल 9 खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट सामने आई हैं। इनके नाम हैं- रॉबिन उथप्‍पा, शॉन मार्श, केन रिचर्डसन, इयोन मॉर्गन, जेसन रॉय, क्रिस वोक्‍स, डेविड विली, क्रिस मॉरिस और काइल एबॉट।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।