लाइव टीवी

जोस बटलर की कमजोरी का फायदा उठाना चाहते हैं मोहम्‍मद शमी, बल्‍लेबाजों को दी कड़ी चेतावनी

Updated May 23, 2022 | 22:05 IST

Mohammed Shami on Jos Buttler: मोहम्‍मद शमी ने गुजरात टाइटंस के लिए अब तक 14 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। वहीं जोस बटलर आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप धारी हैं।

Loading ...
मोहम्‍मद शमी
मुख्य बातें
  • मोहम्‍मद शमी ने 14 मैचों में 18 विकेट लिए हैं
  • जोस बटलर इस समय ऑरेंज कैप धारी हैं
  • गुजरात और राजस्‍थान के बीच पहला क्‍वालीफायर खेला जाएगा

कोलकाता: गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने कहा कि वो राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर को गेंदबाजी करने से कतरा नहीं रहे हैं। गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मंगलवार को आईपीएल 2022 का पहला क्‍वालीफायर कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। बटलर ने 14 मैचों में 48.38 की औसत से 629 रन बनाए हैं और इस समय ऑरेंज कैप उन्‍हीं के पास है। इस दौरान बटलर ने तीन शतक और तीन अर्धशतक जमाए हैं।

वहीं शमी ने 14 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। शमी ने कहा कि वो बल्‍लेबाज की फॉर्म से चिंतित नहीं है। उनका ध्‍यान अपनी योजना और रणनीति पर है। तेज गेंदबाज ने स्‍पष्‍ट कहा कि बटलर के फॉर्म को लेकर वह चिंतित नहीं हैं। शमी के हवाले से कहा गया, 'गेंदबाज के रूप में आपको चिंतित नहीं होना होगा कि कौन सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाला बल्‍लेबाज है। हर किसी का कमजोर पक्ष होता है और आप उसे सामने लाना चाहते हैं। आपको अपनी शैली पर भरोसा करने की जरूरत है और खुद पर विश्‍वास रखना जरूरी है। मैं कभी बल्‍लेबाज की छवि से आकर्षित नहीं हुआ।'

वहीं बटलर ने पिछले कुछ मैच खराब बीतने के बाद दोबारा लय हासिल करने की बात कही है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पहले 7 मैचों में तीन शतक जमाए, लेकिन फिर उनका फॉर्म गड़बड़ाया। बटलर ने कहा, 'मैं आईपीएल में अपने फॉर्म से खुश थाा, लेकिन पिछले कुछ मैचों के फॉर्म से निराश हूं। आईपीएल के पहले हाफ में मैंने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट खेली और प्‍लेऑफ में जाने के लिए मैंने इन पारियों से काफी विश्‍वास हासिल किया है।'

गुजरात टाइटंस के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा कि हार्दिक पांड्या की टीम प्‍लेऑफ में अपनी विजयी लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। सोलंकी ने कहा, 'हमने जो किया उस पर गर्व है, लेकिन हमें आगे ध्‍यान देने की जरूरत है। टीम इस पर निर्भर है कि हमने ग्रुप चरण में क्‍या किया और उम्‍मीद है कि प्‍लेऑफ में हमारा प्रदर्शन सफल होगा।' याद हो कि गुजरात टाइटंस प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली आईपीएल 2022 की पहली टीम बनी थी।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।