लाइव टीवी

मोहम्मद शमी ने ढाया कहर, दिल्ली की कमर तोड़कर किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन   

Updated Sep 20, 2020 | 22:14 IST

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को अपनी कहर परपाती गेंदों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को बैकफुट पर धकेल दिया और आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

Loading ...
मोहम्मद शमी( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • आईपीएल में अपना 50वां मैच खेलते हुए शमी ने किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए शमी ने
  • कहर परपाते हुए शमी ने दिल्ली को 3/13 के स्कोर पर धकेल दिया था

दुबई: टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कहर परपाते हुए उनकी कमर तोड़ दी। शुरुआत में ही शमी ने दिल्ली को ऐसे झटके दिए कि वो पारी के अंत तक नहीं उबर सकी। करियर का पचासवां मैच खेल रहे शमी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पिछले साल मुंबई के खिलाफ शानदार किए शानदार स्पेल को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। 

शमी ने दिल्ली के बल्लेबाजों को शुरुआत से ही पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। अपनी शानदार सीम बॉलिंग और बाउंसर्स के भरोसे पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया। शिखर धवन का केएल राहुल ने शमी की गेंद पर कैच छोड़ा लेकिन उसी गेंद पर खाता खोले बगैर धवन पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद शमी ने पृथ्वी शॉ को शानदार बाउंसर पर पवेलियन लौटा दिया। शॉ शमी की गेंद को पुल करने की कोशिश में क्रिस जॉर्डन के हाथों लपके गए। 

पंत के बाद शमी ने कैरेबियाई बल्लेबाज शेमरॉन हेटमायर के बल्ले पर लगाम लगा दी और उन्हें मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर पंजाब को तीसरा झटका दे दिया। इसके साथ ही 4 ओवर में महज 13 रन पर तीन विकेट गंवाकर दिल्ली की टीम बैकफुट पर आ गई। 



अय्यर को आउट करके बढ़ा दी मुश्किल  
रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने इसके बाद संभलकर बल्लेबाजी की और परेशानी से उबारकर टीम को 86 रन तक पहुंचाया। लेकिन आईपीएल डेब्यू कर रहे रवि बिश्वोई ने पंत को बोल्ड करके चौथे विकेट के लिए हुई इस साझेदारी को तोड़ दिया। ऐसे में दूसरे छोर को संभालने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर को शमी ने मिड ऑफ की दिशा में क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच करा कर दिल्ली की पूरी तरह कमर तोड़ दी। 

पिछले साल मुंबई के खिलाफ लिए थे तीन विकेट
शमी ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए।यह आईपीएल में एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 3 विकेट था जो उन्होंने पिछले सीजन में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ किया था। उस मैच में उन्होंने सिद्धेश लाड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के विकेट हासिल किए थे।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।