लाइव टीवी

एमएस धोनी ने अपने नाम किया आईपीएल में एक और 'स्पेशल शतक'

Updated Oct 04, 2020 | 21:48 IST

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान एक और उपलब्धि हासिल कर ली।

Loading ...
एमएस धोनी शार्दुल ठाकुर ( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सौ शिकार करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने धोनी
  • उनसे पहले दिनेश कार्तिक हासिल कर चुके हैं ये मुकाम
  • आईपीएल इतिहास में कुल शिकार के मामले में धोनी हैं सबसे आगे

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 का सफर अबतक अच्छा नहीं रहा है लेकिन उसके कप्तान एमएस धोनी अपने ताज में और कई हीरे जड़ते जा रहे हैं। रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए धोनी ने एक स्पेशल शतक पूरा कर लिया। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धोनी ने विरोध कप्तान केएल राहुल का शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच लपकते ही आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेट कीपर बन गए हैं। धोनी ने करियर का 195वां मैच खेलते हुए हासिल की है। उनसे पहले केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ही कर सके हैं।

पिछले मैच में ही धोनी आईपीएल में सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बने थे। धोनी से ज्यादा मैच आईपीएल में किसी ने नहीं खेले हैं।

धोनी ने आईपीएल में विकेट के पीछे कुल 139 शिकार किए हैं जिसमें 100 कैच और 39 स्टंपिंग हैं। धोनी से ज्यादा स्टंपिंग आईपीएल में और कोई विकेटकीपर नहीं कर सका है। उनके बाद दूसरे नंबर पर काबिज दिनेश कार्तिक ने 133 शिकार किए हैं। जिसमें 103 कैच और 3 स्टंपिंग शामिल हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।