लाइव टीवी

एमएस धोनी का ऐसा है कद, 'राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री भी उनके बारे में करते हैं बात'

Updated Aug 16, 2020 | 10:56 IST

MS Dhoni Retires: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। जोंस ने धोनी के भारत के सर्वकालिक 6 महान खिलाड़‍ियों में से एक करार दिया।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • डीन जोंस ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ की
  • जोंस ने कहा कि धोनी ऐसे हैं, जिनके बारे में राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री बात करते हैं
  • एमएस धोनी ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। धोनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक वीडियो पोस्‍ट करके अपने सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट के पलों की झलकियां दिखाईं। इसके साथ ही माही ने कैप्‍शन लिखा, 'धन्‍यवाद। आपके प्‍यार और समर्थन के लिए शुक्रिया। 1929 घंटे से मुझे रिटायर समझा जाए।' धोनी भारत के सबसे सफल कप्‍तानों में से एक रहे। वह दुनिया के इकलौते कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफियां जीती।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने हाल ही में हिंदुस्‍तान टाइम्‍स को दिए इंटरव्‍यू में एमएस धोनी की जमकर तारीफ की थी। जोंस ने एमएस धोनी को भारत के सर्वकालिक महान 6 क्रिकेटर्स में से एक करार दिया था। प्रोफेसर डीनो के नाम से मशहूर जोंस ने कहा कि आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों के दौरान उन्‍हें धोनी को करीब से जानने का मौका मिला। इसके अलावा उन्‍होंने कहा था कि यूएई में वह आईपीएल में एमएस धोनी को खेलते देखने के लिए बेकरार हैं।

एमएस धोनी के फैन हैं डीन जोंस

जोंस ने कहा था, 'देखिए मैं एमएस धोनी का बड़ा फैन हूं। मेरे ख्‍याल से वह भारत के सर्वकालिक महान 6 क्रिकेटर्स में से एक हैं। यह बड़ा मौका है और एमएस को जितना जानता हूं तो कह सकता हूं कि वह आईपीएल की दमदार तैयारी कर रहा है और मुझे उम्‍मीद है कि वह बेहतर प्रदर्शन करेगा।' जोंस का मानना है कि धोनी में दुर्लभ क्षमता है कि वह दर्शकों को उलझाकर रखने में कामयाब रहता है। धोनी अपने नेतृत्‍व और बल्‍लेबाज के रूप हमेशा सबको घुमा देते हैं और इसलिए वह काफी बड़े मनोरंजक हैं।

जोंस ने कहा, 'एमएस धोनी क्‍या करता है कि हम जैसे पूर्व खिलाड़‍ियों को जगह पर बैठकर देखने के लिए मजबूर कर देता है कि वो आगे क्‍या करना वाला है। ऐसे कम ही खिलाड़ी हैं, जो इस तरह कुछ कर सकें। अगर आप मैच देखने गए, जिसमें एमएस धोनी खेल रहा हो, तो आप हमेशा बैठकर मैच देखना चाहेंगे क्‍योंकि आपको नहीं पता कि अगले पल क्‍या होना है। एमएस धोनी शानदार मनोरंजक है और मुझे उम्‍मीद है कि वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेगा। मेरा ध्‍यान उन पर रहेगा।'

एमएस धोनी के बारे में पसंदीदा पल

यह पूछने पर कि एमएस धोनी से जुड़ा सबसे पसंदीदा पल कौन सा है तो डीन जोंस ने उस समय को याद किया जब पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज को उनके लंबे बालों पर बात कही थी। जोंस ने कहा, 'संभवत: पाकिस्‍तान में हेयर कट वाली बात। मैं कमेंट्री कर रहा था और राष्‍ट्रपति मुशर्रफ ने धोनी को बाल नहीं कटाने का कहा और बोला कि वह इस लुक में शानदार लग रहे हैं। वह इस कद के खिलाड़ी हैं कि राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री भी उनके बारे में बात करते हैं क्‍योंकि वह हर किसी को अपना बना लेते हैं।'

एमएस धोनी अब यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने तीन बार आईपीएल खिताब जीते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।