लाइव टीवी

एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की जीत के मंत्र का किया खुलासा, यह सुनकर टीम के हर खिलाड़ी को होगा नाज

Updated Apr 29, 2021 | 07:30 IST

MS Dhoni: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने बुधवार को आईपीएल 2021 के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से 7 विकेट से मात दी। मैच के बाद धोनी ने सीएसके की जीत के मंत्र का खुलासा किया।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से मात दी
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अंक तालिका में नंबर-1 बन गई है
  • एमएस धोनी ने कहा कि हम उन‍ खिलाड़‍ियों की सराहना भी करते हैं, जिन्‍हें नियमित मौका नहीं मिलता

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने बुधवार को आईपीएल 2021 के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से 7 विकेट से मात दी। नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में नंबर-1 बन गई है। सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमारी ऐसी टीम है, जिसने टीम संयोजन में ज्‍यादा बदलाव नहीं किए।

मैच के बाद एमएस धोनी ने कहा कि मौजूदा सीजन में हमने पहले 6 मैचों में केवल 13 खिलाड़‍ियों का उपयोग किया। उन्‍होंने कहा कि सीएसकी की सफलता का काफी श्रेय अनियमित खिलाड़‍ियों को भी जाता है, जिन्‍होंने ड्रेसिंग रूम का माहौल मजेदार बना रखा है। धोनी ने कहा, 'पिछले 8-10 सालों में हमने ज्‍यादा खिलाड़ी नहीं बदले तो उन्‍हें हमारी सोच पता है। साथ ही हम उन खिलाड़‍ियों की भी सराहना करते हैं, जिन्‍हें खेलने का ज्‍यादा मौका नहीं मिला। आप एक ही तरह से आगे बढ़ सकते हैं कि अच्‍छी तरह बात करें। आप महसूस कर सकते हैं कि किसी खिलाड़ी को काफी मौके क्‍यों मिल रहे हैं, लेकिन यह नैसर्गिक है। मगर हम उन्‍हें कहते हैं कि आपको भी मौका मिलेगा।'

ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्‍छा बनाए रखना आसान नहीं: धोनी

एमएस धोनी ने आगे कहा, 'हम बस खिलाड़ी का दिमाग इस तरह तैयार रखने की कोशिश करते हैं कि जब भी आपको मौका मिले तो तैयार रहें। ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्‍छा बनाए रखना जरूरी है। यह आसान नहीं है। जब आप शीर्ष स्‍तर पर नहीं होते तो आप खेलना चाहते हैं। उन खिलाड़‍ियों को थोड़ा ज्‍यादा श्रेय देना होगा, जिन्‍हें अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है।' चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मौजूदा सीजन में लगातार पांच मुकाबले जीते, जबकि पिछले साल उनकी शुरूआत बेहद खराब रही थी। धोनी ने कहा कि इस साल सफलता का मंत्र जल्‍दी प्‍लेइंग 11 की खोज करना है।

सीएसके के कप्‍तान ने कहा, 'हमने समस्‍या का हल खोजा। जब भी आप टूर्नामेंट की शुरूआत करते हैं तो प्‍लेइंग 11 को लेकर उलझन होती है। आप जितनी जल्‍दी अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश तैयार कर लेंगे, उतना बेहतर रहता है। एक और बात यह है कि पिछले 5-6 महीने से सब क्रिकेट से दूर हैं। किसी भी चीज की अनुमति नहीं है। ऐसा भी नहीं कि आप खुद जाकर अभ्‍यास कर सकते हैं। यह थोड़ा मुश्किल हो चला है। क्‍वारंटीन का बदलना, ये थोड़ा लंबा हो जाता है। कई चीजों का इसमें योगदान है।'

माही ने आगे कहा, 'अगर मैं अपनी बात अच्‍छी तरह खत्‍म करना चाहूं तो इस साल खिलाड़‍ियों ने ज्‍यादा जिम्‍मेदारी उठाई है। आपको कई खराब चीजों का सामना करना पड़ता है, लेकिन यह तब कम हो जाता है जब व्‍यक्तिगत खिलाड़ी मौके पर खड़का होकर कुछ अतिरिक्‍त करता है और टीम के लिए खुद को 10 प्रतिशत ज्‍यादा झोंकता है।' मैच के बारे में बात करते हुए धोनी ने अपने ओपनर्स की जमकर तारीफ की।

धोनी ने कहा, 'हमारी बल्‍लेबाजी शानदार रही। मगर इसका मतलब यह नहीं कि हमारी गेंदबाजी खराब रही। यहां का विकेट आश्‍चर्यजनक रूप से अच्‍छा था। जब भी हम दिल्‍ली आते हैं तो इस तरह के विकेट की अपेक्षा नहीं होती। गेंद बल्‍ले पर अच्‍छी तरह आ रही थी और स्पिनर्स के लिए कुछ भी नहीं था। अच्‍छी बात यह थी कि ओस नहीं पड़ी। कल रात हमें कुछ ओस महसूस हुई थी। अगर ओस नहीं तो 170 रन का लक्ष्‍य हासिल किया जा सकता था। ओपनिंग साझेदारी शानदार रही।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।