लाइव टीवी

सुनील गावस्‍कर बोले- एमएस धोनी की लोकप्रियता भारत में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से ज्‍यादा

Updated Sep 20, 2020 | 09:59 IST

MS Dhoni: महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है। उन्‍होंने कहा कि भारत में लोकप्रियता के मामले में धोनी ने महान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • सुनील गावस्‍कर ने सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ की
  • गावस्‍कर ने कहा कि एमएस धोनी की भारत में तेंदुलकर-कोहली से ज्‍यादा लोकप्रियता है
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में मुंबई को मात दी

अबुधाबी: महान सुनील गावस्‍कर ने शनिवार को कहा कि दो बार के विश्‍व कप विजेता कप्‍तान एमएस धोनी ने भारत में लोकप्रियता के मामले में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर इस समय यूएई में आईपीएल 2020 के दौरान कमेंट्री कर रहे हैं, जिसके शुरूआती मुकाबले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी।

पिछले महीने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले एमएस धोनी 437 दिनों के बाद क्रिकेट एक्‍शन में लौटे और उन्‍होंने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का नेतृत्‍व किया। यह 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के बाद धोनी का पहला प्रतिस्‍पर्धी मुकाबला था। धोनी के बारे में बात करते हुए गावस्‍कर ने कहा, 'एमएस धोनी रांची से आते हैं, जहां क्रिकेट ज्‍यादा लोकप्रिय नहीं था, लेकिन उन्‍हें पूरे भारत से प्‍यार मिलता है।'

लिटिल मास्‍टर के नाम से मशहूर गावस्‍कर ने कहा, 'सचिन तेंदुलकर को मुंबई और कोलकाता जबकि कोहली को दिल्‍ली व बेंगलुरु से बहुत प्‍यार मिलता है। मगर जब बात एमएस धोनी की आती है तो उन्‍हें पूरे भारत से प्‍यार मिलता है।' 

एमएस धोनी की 100वीं जीत

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2020 के उद्धाटन मैच में 5 विकेट से मात दी। न्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर कप्तान धोनी की ये 100वीं जीत है। धोनी आईपीएल में एक टीम के लिए बतौर कप्तान 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ये सफलता चेन्नई की ओर से 161वां मैच खेलते हुए हासिल की है। 

धोनी ने इससे पहले आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 100 कैच भी शनिवार को पूरे कर लिए। धोनी ने किरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या के कैच लपककर ये 191वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की है। वो आईपीएल में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर हैं उन्होंने 100 कैच लेने के अलावा 38 स्टंपिंग भी की हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।