लाइव टीवी

एमएस धोनी ने दर्शाया कि उम्र महज आंकड़ा है, एक हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

Updated Oct 20, 2020 | 07:49 IST

IPL 2020, CSK vs RR: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी भले ही राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ बल्‍ले से संघर्ष करते दिखे हो, लेकिन विकेट के पीछे उनकी मौजूदगी पर कोई सवाल खड़े नहीं कर सकता है।

Loading ...
एमएस धोनी ने लपका शानदार कैच
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने डाइव लगाकर संजू सैमसन का शानदार कैच लपका
  • एमएस धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 7 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

अबुधाबी: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के लिए सोमवार को दिन बेहद खास था। धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने। एमएस धोनी के लिए मैच का परिणाम सुखद नहीं रहा, जिसमें उनकी टीम को राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मगर अबुधाबी में एक कैच लेकर 'थाला' ने दिखा दिया कि विकेट के पीछे आज भी उनका कोई सानी नहीं है। एमएस धोनी मैच में बेशक बल्‍ले से संघर्ष करते नजर आए, लेकिन विकेट के पीछे उनकी मौजूदगी पर कोई सवाल नहीं खड़े कर सकता है।

एमएस धोनी ने अपने रिफलेक्‍सेस और फिटनेस से दर्शाया कि उम्र महज एक आंकड़ा है। बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में वह 5 विकेट खोकर 125 रन बना सकी।

हालांकि, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स पर भी दबा बनाया जब ओपनर्स बेन स्‍टोक्‍स और रॉबिन उथप्‍पा सस्‍ते में आउट होकर डगआउट लौट गए। इस सीजन में चेन्‍नई के खिलाफ पहले मैच विजयी अर्धशतक जमा चुके संजू सैमसन क्रीज पर आए। दीपक चाहर ने लेंथ गेंद डाली, जिस पर सैमसन ने फाइन लेग की दिशा में चौका जमाने की कोशिश की।

विकेट के पीछे मुस्‍तैद एमएस धोनी ने तुरंत बायीं ओर छलांग लगाई और एक हाथ से शानदार कैच लपका। धोनी की खासियत यह रही कि उन्‍होंने एक हाथ से यह कैच लिया और दुनिया को अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग की याद दिला दी।

देखिए वीडियो यहां

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम तब खराब स्थिति में थी। हालांकि, कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और जोस बटलर ने उम्‍दा पारियां खेलते हुए दो ओवर पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत दिला दी। बटलर ने नाबाद 70 रन बनाए और स्‍टीव स्मिथ के साथ 98 रन की अविजित साझेदारी की। इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई जबकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आखिरी स्‍थान पर खिसक गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।