लाइव टीवी

CSK के गेंदबाजी कोच ने किया खुलासा, कहां था एमएस धोनी का पूरा ध्‍यान

Updated Mar 30, 2020 | 17:03 IST

Lakshmipathy Balaji on MS Dhoni: सीएसके के गेंदबाजी कोच बालाजी ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी ट्रेनिंग में काफी ध्‍यान दे रहे थे। धोनी लंबे ब्रेक के बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले थे।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • कोरोनावायरस के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित किया गया
  • ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि आईपीएल 2020 रद्द किया जाएगा
  • एमएस धोनी आईपीएल के माध्‍यम से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे थे

चेन्‍नई: कोरोनावायरस की महामारी के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का ट्रेनिंग कैंप रद्द हो गया और कप्‍तान एमएस धोनी को चेन्‍नई से अपने गृहनगर रांची लौटना पड़ा। मगर सीएसके के गेंदबाजी कोच लक्ष्‍मीपति बालाजी ने कहा कि ट्रेनिंग सेशन के दौरान एमएस धोनी का पूरा ध्‍यान अभ्‍यास पर लगा था। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान एक लंबे ब्रेक के बाद प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे थे।

बालाजी ने एक न्‍यूज वेबसाइट से बातचीत में कहा, 'धोनी अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे। वह उसी तरह ट्रेनिंग पर ध्‍यान लगा रहे थे, जैसे हमेशा लगाते हैं और वह उतने ही शांत थे। वह जैसे दो साल पहले ट्रेनिंग करते थे, वैसे ही अभ्‍यास में जुटे हुए थे। जब तैयारी की बात आती है तो धोनी में किसी प्रकार का बदलाव नजर नहीं आया। उनका रूटीन, मानसिकता, सबकुछ पहले जैसी ही थी।'

आईपीएल की तैयारी

बालाजी ने बताया कि धोनी का पूरा ध्‍यान आगामी आईपीएल पर लगा था। दरअसल, ऐसी रिपोर्ट्स आ रही थी कि धोनी टी20 विश्‍व कप तक खेलना चाहते हैं और इसके बाद संन्‍यास लेना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस की महामारी के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया, जिसके बाद से आईपीएल के रद्द होने की चर्चा होने लगी है। वहीं एमएस धोनी के बारे में बात करते हुए बालाजी ने कहा, 'माही का पूरा ध्‍यान आईपीएल पर लगा हुआ था। वह इस तरह के व्‍यक्ति हैं जो हमेशा एक समय में एक पल के बारे में सोचते हैं।'

आईपीएल होगा रद्द

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल आईपीएल रद्द होगा। कोरोनावायरस की महामारी के कारण आईपीएल को रद्द करने का फैसला लिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है, लेकिन यह तय है कि कोरोनावायरस के कारण इस साल आईपीएल नहीं होगा। दरअसल, बोर्ड को इस खबर पर मुहर लगाने के लिए भारतीय सरकार की घोषणा और खेल मंत्रालय के वीजा मामलों का इंतजार है। 15 अप्रैल के बाद जब देशभर में लॉकडाउन खत्‍म होगा, तब बीसीसीआई आधिकारिक रूप से सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ इस मामले पर विचार करके घोषणा करेगा।

भारतीय सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए सभी विदेशी वीजा निलंबित किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस साल आईपीएल रद्द होता है तो फिर अगले साल विशाल स्‍तर पर नीलामी आयोजित नहीं होगी। इसकी बजाय इस साल की टीमें अगले साल जारी रहेंगी और आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास खिलाड़‍ियों को खरीदने की अनुमति होगी। कार्यक्रम के मुताबिक 2021 में बड़े स्‍तर पर नीलामी होना थी, जिसमें फ्रेंचाइजी को कुछ खिलाड़‍ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलती जबकि अन्‍य खिलाड़‍ियों को नीलामी में शामिल होना पड़ता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।