लाइव टीवी

"मान लीजिए, IPL के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे एमएस धोनी", पूर्व भारतीय ओपनर ने प्रकट की अपनी राय

Updated Mar 25, 2022 | 13:11 IST

Aakash Chopra on MS Dhoni: एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी छोड़कर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। पूर्व भारतीय ओपनर ने सलाह दी कि धोनी के इस फैसले ने लगभग तय कर दिया है कि वो अगले सीजन में नहीं खेलेंगे।

Loading ...
ms dhoni
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी छोड़ी
  • आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है
  • रवींद्र जडेजा को सीएसके का नया कप्‍तान बनाया गया है

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और महान विकेटकीपर बल्‍लेबाज व कप्‍तान एमएस धोनी एक-दूसरे के पर्याय हैं। पिछले 14 सालों से धोनी सीएसके और सीएसके धोनी रही है। हालांकि, फैंस ने आईपीएल 2022 की तैयारियां शुरू कर दी है, लेकिन दो दिन पहले उन्‍हें करारा झटका लगा है। एमएस धोनी ने सीएसके की कप्‍तानी छोड़ दी है। धोनी ने 12 सीजन तक फ्रेंचाइजी की कप्‍तानी की।

एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को कप्‍तानी की मशाल सौंपी हैं, जिन्‍हें फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से पहले 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। जहां जडेजा अपनी कप्‍तानी का डेब्‍यू करेंगे, वहीं उन्‍हें धोनी के आइडियाज का पूरा समर्थन मिलेगा। यह 40 साल के एमएस धोनी का संभवत: आखिरी आईपीएल बतौर खिलाड़ी हो सकता है।

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने सलाह दी कि कप्‍तानी छोड़ने से लगभग तय हो चुका है कि धोनी आईपीएल में अपना आखिरी सीजन खेल रहे हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए चोपड़ा ने कहा, 'एमएस धोनी ने घोषणा कर दी कि वो अब राजा नहीं रहेंगे बल्कि राजमहल के सदस्‍य रहेंगे जो राजा को सेवाएं देगा। मगर सच्‍चाई यह है कि वो राजा और कप्‍तान हैं। वो सीएसके के राजा हैं। यह संभवत: स्‍पष्‍ट हो चुका है कि वो अगले साल नहीं खेलेंगे।'

चोपड़ा ने आगे कहा, 'इस साल की शुरूआत में, मुझे विश्‍वास नहीं था कि फ्रेंचाइजी धोनी को रिटेन करने में पैसा लगाएगी क्‍योंकि वो अगले सीजन से उपलब्‍ध नहीं हो सकते हैं। इसलिए रवींद्र जडेजा को पहले रिटेन किया गया।' धोनी के व्‍यक्तित्‍व की तारीफ करते हुए चोपड़ा ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में धोनी जडेजा के फैसले लेने की क्षमता में हस्‍तक्षेप नहीं करेंगे। जगह जडेजा ने धोनी से सलाह मांगी तो ही वो देंगे।

चोपड़ा ने कहा, 'जब एमएस धोनी कप्‍तान नहीं है तो वो हस्‍तक्षेप नहीं करते। वो जरूरत पड़ने पर बात करते हैं या फिर आप कुछ पूछे तो जवाब देते हैं। वो ऐसे नहीं जो आपके पास आए और अपने फैसले आप पर थोपे। वो किनारे खड़े रहना पसंद करते हैं और तभी सलाह देते हैं, जब कोई मांगे।' रवींद्र जडेजा के नेतृत्‍व वाली सीएसके 26 मार्च को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।