लाइव टीवी

अपनी पुरानी टीम के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का बल्ला गरजा, खेली शानदार धुआंधार पारी

Updated Apr 13, 2021 | 20:57 IST

Suryakumar Yadav, Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2021 के पांचवें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गरजा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सूर्यकुमार यादव (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने खेली धुआंधार अर्धशतकीय पारी
  • अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मचाया धमाल
  • हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी जमकर जीता था फैंस का दिल

आईपीएल 2021 में मंगलवार की शाम सीजन का पांचवां मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के धुरंधर भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( SuryakumarYadav ) ने अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार पारी खेली और मौजूदा सीजन में अपना पहला पचासा जड़ दिया। उन्होंने मैच में एक शानदार छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओपनर क्विटन डी कॉक (2 रन) सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद पिच पर आए सूर्यकुमार यादव ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और देखते-देखते वो पहले से पिच पर टिके अपने कप्तान रोहित शर्मा से भी आगे निकल गए।

स्काय (SKY) के नाम से मशहूर इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने एक शानदार छक्के के साथ इस आंकड़े को छुआ। हालांकि वो ज्यादा देर पिच पर नहीं टिके और 11वें ओवर में बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने उनको शुभमन गिल के हाथों कैच करा दिया। सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 7 चौके शामिल थे। ये सूर्यकुमार के आईपीएल करियर का 103 मैचों में 12 अर्धशतक है।

मुंबई की धज्जियां उड़ाते हुए की थी करियर की शुरुआत

आईपीएल 2021 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 31 रनों की पारी खेली थी लेकिन इस बार जब वो अपनी पुरानी टीम के सामने आए तो उनको अर्धशतक जड़ने से कोई नहीं रोक सका। आईपीएल 2014 में सूर्यकुमार की आईपीएल में एंट्री हुई थी जब कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनको खरीदा था। वो सुर्खियों में तब आए थे जब आईपीएल 2015 के दौरान उन्होंने अपनी आज की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ ईडेन गार्डन स्टेडियम (कोलकाता) में 20 गेंदों पर 5 छक्के जड़ते हुए 46 रनों की पारी खेली थी।

सूर्यकुमार यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के उपकप्तान भी रह चुके हैं। वो 2018 की आईपीएल नीलामी के दौरान सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी साबित हुए थे जब उनको मुंबई इंडियंस ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इस मैच के स्कोरकार्ड और पल-पल के अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।