लाइव टीवी

मुंबई इंडियन्स की लगातार आठवीं हार के बाद बोले कोच जयवर्धने, हमें जीत के लिए करना होगा ये काम

Updated Apr 25, 2022 | 08:40 IST

महेला जयवर्धने ने लखनऊ के खिलाफ रविवार को मिली 36 रन के अंतर से हार के बाद गेंदबाजों का बचाव किया है लेकिन बल्लेबाजी में सुधार करने पर बल दिया है। जानिए उन्होंने और क्या कहा?

Loading ...
महेला जयवर्धने( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स की टीम आईपीएल 2022 में पहली बार शुरुआती 8 मुकाबले जीतने में रही है नाकाम
  • कोच महेला जयवर्धने ने कहा, हासिल करने लायक था लक्ष्य
  • बल्लेबाजी पर बोल् जयवर्धने हमें अपनी बल्लेबाजी में लानी होगी निरंतरता

मुंबई: रोहित शर्मी की कप्तानी वाली मुंबई की पलटन का हाल इस बार आईपीएल में खराब रहा है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई को 36 रन के अतर से जीत मिली। इस जीत के साथ ही वह अंक तालिका में 8 मैच में 5 जीत के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है। ऐसे में मुंबई की करारी हार के बाद कोच जयवर्धने मीडिया से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच महेला जयवर्धने आए और उन्होंने प्रेस के कई सवालों के जवाब दिए। 

हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन...
कोच महेला जयवर्धने ने मुंबई इंडियन्स की लगातार आठवीं हार के बाद कहा, हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मुझे लगता है कि केएल राहुल ने एक स्पेशल पारी खेली, वो शुरुआत से अंत तक आउट नहीं हुए। वो अच्छी तरह जानते थे कि स्थिति को नियंत्रण में कैसे लाना है। हमने लगातार विकेट हासिल किए लेकिन कुछ मौकों पर हमने राहुल को थोड़ी आजादी दे दी और वो कुछ चौके-छक्के जड़ने में सफल हुए। इस वजह से वो दबाव में नहीं थे। 

जीत के लिए पर्याप्त खा स्रोर
जयवर्धने ने आगे कहा, 'मुझे अभी भी लगता है कि इस पर लक्ष्य हासिल करने लायक था। क्योंकि एक तरफ की बाउंड्री काफी छोटी थी। कुल मिलाकर मैं गेंदबाजी से तो खुश हूं लेकिन इसमें अभी और सुधार की गुंजाइश है।' जीत के लिए मुंबई को 169 रन का लक्ष्य मिला था जिसे वो  हासिल नहीं कर सकी और 132 रन पर 8 विकेट गंवाकर मैच 36 रन से मैच गंवा दिया। 

हमने दी है ईशान को नेचुरल गेम खेलने की आजादी
ईशान किशन के संघर्ष करने के बारे में मुंबई के हेड कोच ने कहा, अच्छी शुरुआत के बाद वो पिछले चार मैच में मैदान पर संघर्ष करते दिखे हैं। इस मैच के बाद मैं उनसे बात नहीं कर पाया हूं कि वो उनके दिमाग में क्या चल रहा था और हमने उस स्थिति के लिए हमने कौन सी योजना बनाई थी। हमने उन्हें अपना नेचुरल गेम खेलने की आजादी दी है। पिछले कुछ मैचों में वो वैसा कर पाने में सफल नहीं हुए हैं। आज भी जब रोहित खुलकर रन बना रहे थे तब भी उनके लिए रन बनाना मुश्किल हो रहा था। मुझे उनसे इस बारे में बात करनी होगी। 

लानी होगी बल्लेबाजी में निरंतरता 
क्या टीम को बैटिंग की रणनीति में बदलाव करना होगा और क्या इसके लिए टीम के अन्य कोचों के साथ चर्चा करनी होगी? इसके जवाब में जयवर्धने ने कहा, निश्चित तौर पर मुझे टीम की बल्लेबाजी को रिव्यू करना होगा और इसके लिए टीम के अन्य कोचों से सलाह लेनी होगी। बल्लेबाजी हमारे लिए चिंता का विषय रही है। कुछ अच्छी विकेट्स पर हम अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहना पाने में नाकाम रहे। हमें अगर कुछ बदलाव करने पड़े तो हम करेंगे। हमने कुछ बदलाव किए हैं और आगे भी करेंगे। हमें अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी। 

हमने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन अपनी पूरी क्षमता के अनुरूप हम ऐसा नहीं कर सके हैं। लेकिन हमारी गेंदबाजी में अच्छा सुधार हुआ है। हमने बहुत सुधार बल्लेबाजी में किए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।