लाइव टीवी

IPL 2020: मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज इस समय सब पर पड़ रहे हैं भारी, ये आंकड़े बाकी टीमों को डराने वाले हैं

Updated Oct 07, 2020 | 08:56 IST

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल 2020 के साथ शुरुआत करने के बाद जीत की लय हासिल कर ली है। टीम के इस प्रदर्शन में बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा है।

Loading ...
मुंबई इंडियन्स( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों ने जड़े हैं सबसे ज्यादा अर्धशतक
  • हर मैच में उभरकर सामने आ रहा है एक नया खिलाड़ी
  • मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों की ये सफलता पड़ेगी अन्य टीमों पर भारी

दुबई: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन कर रही है और टूर्नामेंट के परवान चढ़ते चढ़ते अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज हो गई है। 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने वाली मुंबई ने उसके बाद शानदार खेल दिखाया और अगले पांच मैच में चार में जीत हासिल की। आरसीबी के खिलाफ उसे जिस मैच में हार का मुंह देखना पड़ा वो भी सुपर ओवर तक गया।

लगातार दूसरे आईपीएल खिताब की ओर बढ़ रही है मुंबई 
मुंबई इंडियन्स के इस प्रदर्शन में पूरी टीम का हाथ रहा है। एक तरफ जहां गेंदबाज लगातार विकेट चटका रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बल्लेबाज रन बना रहे हैं। बल्लेबाजों ने एक कदम आगे बढ़ते हुए ऐसे स्कोर खड़े किए हैं जहां गेंदबाजों के लिए उसका बचाव कर पाना आसान हो गया है। एक मामले में तो मुंबई के बल्लेबाजों ने बाकी सभी टीमों के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। अगर बल्लेबाजों की सफलता का ये सिलसिला चलता रहा तो मुंबई को लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से रोक पाना मुश्किल होगा। 

सूर्यकुमार यादव अर्धशतक जड़ने वाले मुंबई के पांचवें खिलाड़ी
आईपीएल 2020 में अबतक खेले 6 मैच में मुंबई के 5 खिलाड़ी एक 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेल चुके हैं। मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47 गेंद में नाबाद 79 रन की पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियन्स के लिए मौजूदा सीजन में अर्धशतक जड़ने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन, क्विंटन डिकॉक और किरोन पोलार्ड ऐसा कर चुके हैं। यानी शुरुआत से अंत तक सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। वहीं हार्दिक पांड्या भी छोटी-छोटी और अहम पारियां खेल चुके हैं।


 
अन्य टीमों का ऐसा है हाल 
यदि अब तक आईपीएल 2020 में अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की संख्या पर गौर करें तो मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज इस दौड़ में 5 अर्धशतक के साथ सबसे आगे हैं। इसके बाद दूसरे पायदान पर चेन्नई, राजस्थान, बेंगलोर और हैदराबाद की टीमें हैं जिनके खिलाड़ियों ने 4-4 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के तीन के अलावा कोलकाता और पंजाब को 2-2 खिलाड़ी ऐसा कर सके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।