लाइव टीवी

9 साल से अपने घर नहीं गया मुंबई इंडियंस का युवा गेंदबाज, जिद थी कि जिंदगी में कुछ बड़ा करना है

Updated May 01, 2022 | 16:34 IST

Who is Kumar Kartikeya: मुंबई इंडियंस ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मिस्‍ट्री स्पिनर कुमार कार्तिकेय को डेब्‍यू का मौका दिया था। उत्‍तर प्रदेश के सुल्‍तानपुर का रहने वाला यह खिलाड़ी 9 साल से अपने घर नहीं गया है। इसके पीछे की जानिए आखिर क्‍या वजह है।

Loading ...
कुमार कार्तिकेय
मुख्य बातें
  • कुमार कार्तिकेय ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ डेब्‍यू किया
  • कुमार कार्तिकेय ने संजू सैमसन को अपना डेब्‍यू शिकार बनाया
  • कुमार कार्तिकेय ने बताया कि आखिर वो क्‍यों 9 साल से अपने घर नहीं गए

मुंबई: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने शनिवार को आईपीएल 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को मात दी। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि, मुंबई इंडियंस के लिए डेब्‍यू करने वाले कुमार कार्तिकेय ने अपनी गेंदबाजी शैली से सभी को प्रभावित किया।

24 साल के गेंदबाज ने अपने कोटे के चारों ओवर डाले और 19 रन देकर राजस्‍थान रॉयल्‍स की रनगति पर लगाम कसी। कार्तिकेय ने संजू सैमसन का प्रमुख विकेट भी लिया। सैमसन 16 रन बनाकर आउट हुए। ध्‍यान हो कि मुंबई इंडियंस ने बाएं हाथ के स्पिनर को अर्शद खान के विकल्‍प के रूप में जोड़ा। उत्‍तर प्रदेश के सुल्‍तानपुर के रहने वाले कार्तिकेय खुद को मिस्‍ट्री स्पिनर मानते हैं। उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि वो आईपीएल डेब्‍यू से पहले थोड़ा घबराए हुए थे।

पारी के ब्रेक के दौरान कुमार कार्तिकेय ने बातचीत करते हुए कहा, 'मैं मिस्‍ट्री गेंदबाज हूं। मुझे अच्‍छा महसूस हुआ। जब मुझे पता चला कि आज का मैच खेलूंगा तो मैं थोड़ा घबराया हुआ था। मगर मैं रातभर में सभी बल्‍लेबाजों के खिलाफ योजना बनाई थी। मैंने सैमसन को पैड्स पर गेंद डालने की कोशिश की थी। जब सचिन तेंदुलकर सर ने मुझे सलाह दी तब मुझमें काफी विश्‍वास भरा।'

24 साल के क्रिकेटर ने बताया कि वो 9 साल से अपने गृहनगर नहीं गए हैं। कार्तिकेय ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा था, 'मैं 9 सालों से घर नहीं गया। मैंने फैसला किया था कि जब जिंदगी में कुछ बड़ा हासिल कर लूंगा, तभी लौटूंगा। मेरी मां और पिता मुझे फोन करते रहते हैं, लेकिन मैं समर्पित था। अब आईपीएल के बाद आखिरकार मैं घर लौटूंगा।' मुंबई इंडियंस की टीम अब अपना अगला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। यह मुकाबला मंगलवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।