लाइव टीवी

DC vs RCB: आरसीबी के खिलाफ हार के बाद बोले ऋषभ पंत, 'ये एक ओवर पड़ा दिल्ली कैपिटल्स को भारी'

Updated Apr 17, 2022 | 07:00 IST

Rishabh Pant's Statement After delhi's defeat against RCB: दिल्ली कैपिटल्स की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16 रन के अंतर से हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने कहा एक ओवर पड़ा हमारी टीम को भारी। 

Loading ...
ऋषभ पंत( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के खिलाफ मिली 16 रन के अंतर से हार
  • दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी पड़ी दिल्ली पर भारी
  • 5 मैच में 2 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है दिल्ली

मुंबई: ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुएआरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक के आतिशी अर्धशतक की बदौलत दिल्ली के सामने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर द्वारा शानदार शुरुआत देने के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स हासिल नहीं कर सकी। पांच मैच में तीन हार के सात दिल्ली की टीम अंक तालिका में आठवें पायदान पर काबिज है। 

भारी पड़ा मुस्तफिजुर रहमान का एक ओवर
ऐसे में हार के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उनकी टीम को मुश्फिकुर रहीम का एक ओवर भारी पड़ गया। पारी के 18वें ओवर में दिनेश कार्तिक ने मुस्तफिजुर रहमान की 6 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से कुल 28 रन जड़े थे। इसी वजह से आरसीबी 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल हुए। 

वॉर्नर ने दिया हमें जीत का हर एक मौका
हार के बाद पंत ने कहा, डेविड वॉर्नर ने अच्छी बल्लेबाजी की और हमें जीत दिलाने का हर मौका दिया। मैं मिचेल मार्श को हार का दोष नहीं दूंगा। ये उनका पहला मैच था और वो अपनी लय में नहीं नजर आए। ये खेल का हिस्सा है। ये ही मैच में अंतर साबित हुआ। पिच के बारे में दिल्ली के कप्तान ने कहा, उन्होंने जब शुरुआत की तब पिच में थोड़ा असमान उछाल था। मैच के साथ विकेट बल्लेबाजी के लिए और बेहतर होता गया। मुस्तफिजुर रहमान का वो ओवर हमारे लिए गेम चेंजर हो सकता था। 

ये भी पढ़ें: 36 वर्षीय दिनेश कार्तिक उड़ाई मुस्तफिजुर रहमान की धूल, एक ओवर में जड़े 4 चौके 2 छक्के

अपनी योजना के अनुसार नहीं कर पाए गेंदबाजी, डीके ने डाला दबाव
पंत ने आगे कहा, मुझे लगता है कि हम अपनी योजना के अनुरूप गेंदबाजी कर सकते थे लेकिन जब दिनेश कार्तिक बैटिंग कर रहे थे वो शानदार था और हम दबाव में आ गए थे। ऋषभ ने कहा, एक छोर की बाउंड्री थोड़ी छोटी थी और हर एक बल्लेबाज उसी तरफ निशाना बनाकर फायदा उठा रहा था इसलिए मैनें कुलदीप का छोर बदला और उसने बेहतरीन गेंदबाजी की।'

गलतियों से लेना होगा आगे के लिए सबक
आगे की रणनीति के बारे में पंत ने कहा, हमें अब एक बेहतरीन टीम के रूप में आगे बढ़ने के बारे में चर्चा करनी चाहिए और आने वाले मैचों के लिए अपनी गलतियों से सबक लेना चाहिए। अगर हम ऐसा कर सके तो अगले मैच में जीत हासिल करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।