लाइव टीवी

साथियों ने कोविड के भय से आईपीएल छोड़ा, तो इस विदेशी खिलाड़ी ने कह दी बिल्कुल अलग बात

Updated Apr 26, 2021 | 21:03 IST

Nathan Coulter-Nile on Covid-19 pandemic and IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई पेसर नाथन कूल्टर-नाइल ने कई अन्य विदेशी खिलाड़ियों से अलग बयान देते हुए आईपीएल छोड़ने वालों को नसीहत दे डाली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
नाथन कूल्टर-नाइल (Mumbai Indians)
मुख्य बातें
  • कोविड-19 का खौफ, खिलाड़ी छोड़ रहे हैं आईपीएल
  • विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ अश्विन भी आईपीएल से हटे
  • नाथन कूल्टर-नाइल ने दिया सबसे अलग बयान

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल अपने कुछ साथी खिलाड़ियों के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) को बीच में छोड़कर जाने के फैसले को समझते हैं लेकिन उन्हें लगता है वह मुंबई इंडियंस के बायो-बबल में ज्यादा सुरक्षित हैं क्योंकि भारत कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से पर्थ रवाना हो गये। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया।

हालांकि कूल्टर नाइल को जब इन तीनों के जाने के बारे में पता चला तो वह काफी हैरान हो गये। उनका मुंबई इंडिंयस के साथ पांच करोड़ रूपये का करार है। उन्होंने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा कहा, ‘‘हर किसी की इस पर अपनी राय है और उनके लिये अलग तरह के हालात हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एंड्रयू के घर जाने के फैसले से हैरानी हुई, फिर जैम्प्स और रिचो भी, लेकिन जब आप उनके बारे में बात करते तो आप निश्चित रूप से समझते हो कि वे कहां से आ रहे हैं।’’ कूल्टर नाइल ने कहा, ‘‘मैंने कुछ दिन पहले जैम्प्स से बात की और उसे घर जाने के बारे में बहुत दमदार बहस की। लेकिन मुझे लगता हे कि मेरे लिये इस समय घर लौटने के बजाय बबल में रहना ज्यादा सुरक्षित है। ’’

शीर्ष आस्ट्रेलियाई स्टार डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ आईपीएल का हिस्सा हैं। भारत से निकलना दिन प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है जिसमें से कुछ देशों जैसे ब्रिटेन और न्यूजीलैंड ने भारत से आने वालों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है और आस्ट्रेलिया भी इस पर विचार कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इंतजार करूंगा और देखूंगा कि क्या होता है। अगर हमें घर जाना है तो हमें पहले दुबई में दो हफ्ते तक पृथकवास में रहना होगा जिसके बाद हम घर रवाना हो सकते हैं। लेकिन मुझे भरोसा है कि यह सब सही हो जायेगा।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।