लाइव टीवी

इस भारतीय क्रिकेटर ने चुनी अपनी ऑल टाइम टेस्‍ट XI, द्रविड़, कोहली और धोनी को नहीं किया शामिल

Updated Jun 24, 2020 | 15:28 IST

Piyush Chawla names his all time Test XI: अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और कपिल देव जैसे धुरंधरों को चुना है।

Loading ...
राहुल द्रविड़ और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • पीयूष चावला ने चुनी अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश
  • चावला की टीम में तीन भारतीय खिलाड़‍ियों को मिली जगह
  • सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्‍गजों के नाम गायब

नई दिल्‍ली: अगर इस समय दुनिया कोरोना वायरस महामारी से नहीं जूझ रही होती तो आईपीएल 2020 का रोमांच फैंस के सिर-चढ़कर बोल रहा होता। क्रिकेट के प्रशंसकों को पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी के मैदान पर लौटने का बेसब्री से इंतजार हैं, जो 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। पैसों से लबरेज आईपीएल में धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते नजर आते। सीएसके ने पिछले साल दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में कई खिलाड़‍ियों को खरीदकर चौंकाया था। इसमें एक था पीयूष चावला का नाम, जिसे येलो जर्सी ने 6.75 करोड़ रुपए की मोटी रकम पर खरीदा।

कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की क्रिकेट गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं, ऐसे में कई क्रिकेटर्स खुद को सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर व्‍यस्‍त रखते हुए अपने फैंस से जुड़े हुए हैं। पिछले कुछ दिनों में कई क्रिकेटर्स ने अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीमों का चयन किया और अब इसमें पीयूष चावला भी जुड़ गए हैं। क्रिकेट रिवोल्‍ट के इंस्‍टाग्राम लाइव सेशन में चावला ने अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट एकादश का ऐलान किया।

भारत के दिग्‍गजों के नाम गायब

चावला ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज मैथ्‍यू हेडन को सौंपी है। इसके बाद उन्‍होंने सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा और एडम गिलक्रिस्‍ट का नाम लिया। गिलक्रिस्‍ट चावला की टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। भारत के पूर्व महान ऑलराउंडर और 1983 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान कपिल देव चावला की टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे जबकि जैक्‍स कैलिस 12वें खिलाड़ी होंगे।

उत्‍तर प्रदेश के लेग स्पिनर ने अपनी टीम में गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और कर्टली एंब्रोज पर सौंपी हैं। चावला की टीम से कई दिग्‍गज भारतीय धुरंधरों जैसे, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्‍मण, अनिल कुंबले और विराट कोहली व एमएस धोनी के नाम गायब हैं। बहरहाल, पीयूष चावला आगामी आईपीएल को लेकर बहुत उत्‍सुक हैं। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को अनिश्चितकालीन समय के लिए रद्द कर दिया है।

पीयूष चावला की ऑल टाइम टेस्‍ट XI इस प्रकार है:

वीरेंद्र सहवाग, मैथ्‍यू हेडन, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्‍ट (विकेटकीपर), कपिल देव, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, कर्टली एंब्रोज, जैक्‍स कैलिस (12वां खिलाड़ी)।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।