लाइव टीवी

IPL Shoaib Akhtar : इस पाक गेंदबाज को सताती है आईपीएल की याद, शाहरुख के इस गेंदबाज ने मचा दिया था तहलका

Updated Apr 06, 2022 | 17:36 IST

IPL Shoaib Akhtar : इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में दुनियाभर के खिलाड़ी शिरकत कर रहेे हैं । इस लीग में सिर्फ पाकिस्तान के खिलाड़ी भाग नहीं लेते और इसका गम ना सिर्फ पूर्व बल्कि वर्तमान खिलाड़ियों को भी है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्हें आईपीएल में एक बार खेलने का सौभाग्य मिला लेकिन अब उन्हें अफसोस होता है कि काश वह ज्यादा समय तक इस लीग में खेल पाते तो करोड़ो रुपये कमा सकते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
shoaib akhtar
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2008 में खेले थे पाकिस्तान के कई खिलाड़ी
  • पूर्व तूफानी गेंदबाज शोएब अख्तर भी बने थे आईपीएल का हिस्सा
  • आईपीएल के पहले सीजन के बाद कभी नहीं खेले पाक खिलाड़ी

IPL Shoaib Akhtar Memory : आईपीएल में आज भले ही पाकिस्तान के खिलाड़ी नहीं खेलते हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब पाकिस्तान के खिलाड़ी ना सिर्फ इस लीग में खेले थे बल्कि उन्होंने अपने प्रदर्शन से तहलका भी मचा दिया था। यह बात है साल 2008 कि, जब आईपीएल का पहला संस्करण खेला गया था। उस दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध अच्छे थे। इस कारण पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी आईपीएल में जगह दी गई। उस दौरान विश्व क्रिकेट में पाक के तूफानी गेंदबाज  शोएब अख्तर का जलवा था। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने खरीदा था। शोएब आज भी वह दौर याद कर काफी रोमांचित हो जाते हैं।

शोएब बोले, आईपीएल में खेलना शानदार अनुभव था

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर को आज भी आईपीएल में खेलने के अपने अनुभव को याद करके रोमांचित महसूस करते हैं। शोएब साल 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम  के लिए खेले थे। इस टीम के कप्तान उस समय सौरव गांगुली थे। इस सीजन शोएब ने कुल तीन मैच खेले थे और कुल पांच विकेट चटकाए थे। इस दौरान शोएब ने 11 रन पर चार विकेट लेकर विपक्षी बल्लेबाजों में खौफ फैला दिया था। शोएब ने यह घातक प्रदर्शन दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ किया था।

ये भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने दी बाबर आजम को टी20 कप्तानी से हटाने की सलाह

शाहरुख खान की मेहमानवाजी  के कायल

शोएब खासतौर पर टीम के मालिक शाहरुख खान के काफी बड़े प्रशंसक हैं और उनकी जमकर तारीफ करते हैं। शोएब कहते है, शाहरुख खान बहुत अच्छे इंसान और बहुत बड़े दिल वाले इंसान हैैं। उन्होंने मेरा खास ख्याल रखा और वह मुझे काफी लाड करते थे। वह कहते थे कि शोएब तुम्हे किसी भी चीज की जरूरत हो तो मुझे बताना। सच में शाहरुख काफी नेकदिल इंसान हैं। शोएब साथ ही बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की भी जमकर प्रशंसा करते हैं। उन्होंने कहा कि सलमान बहुत शानदार पार्टी देते हैं और उन्हें सलमान के घर का खाना बहुत पसंद है।

तो बहुत ऊंची कीमतों पर बिकते पाक खिलाड़ी

शोएब अख्तर का मानना है कि यदि पाकिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल-15 में भाग लेते तो, उन्हें काफी ऊंची कीमत मिलती। उनका तो यह भी कहना है कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के कप्तान बाबर आजम पर फ्रेंचाइजी जमकर पैसा खर्च करती और वे 20 करोड़ रुपए तक में बिक सकते थे। उनके अलावा, तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी काफी मोटी कीमत मिलती।

इसलिए लगा पाक खिलाड़ियों पर बैन

2008 सीजन में खेलने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी फिर कभी लीग में नहीं खेले। दरअसल, इसी साल नवंबर में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले के कारण भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध पूरी तरह से खत्म कर दिए थे, जो आज भी जारी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।