लाइव टीवी

पाकिस्‍तान के गेंदबाज ने 14 रन पर 6 विकेट लेकर बनाया था रिकॉर्ड, IPL में मौका नहीं मिलने से हैं मायूस

Updated Jan 30, 2020 | 09:59 IST

Sohail Tanvir on IPL: 35 साल के तनवीर आईपीएल के पहले एडिशन में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज थे, जिन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। तनवीर ने आईपीएल से मिले अनुभव के बारे में भी बताया।

Loading ...
सोहेल तनवीर
मुख्य बातें
  • सोहेल तनवीर को आईपीएल में नहीं खेलने का है मलाल
  • तनवीर ने आईपीएल को दुनिया की शीर्ष टी20 लीग करार दिया
  • तनवीर ने पाकिस्‍तान टीम में वापसी की उम्‍मीदें नहीं छोड़ी

कराची: पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने कहा कि उन्‍हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उद्घाटन सीजन के बाद नहीं खेलने का मलाल है। तनवीर ने आईपीएल को दुनिया की शीर्ष टी20 लीग करार दिया। 35 साल के तनवीर आईपीएल के पहले एडिशन में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज थे, जिन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। मगर इसके बाद से कोई पाकिस्‍तानी खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आया क्‍योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंध तनावपूर्ण हो गए थे। तनवीर ने कहा कि शेन वॉर्न के कप्‍तान रहते हुए आईपीएल के पहले एडिशन में खेलने से उन्‍हें युवा होने के नाते बहुत कुछ सीखने को मिला था।

तनवीर ने जीटीवी न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा, 'जी हां एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते मुझे और अन्‍य खिलाड़‍ियों को आईपीएल में मौका नहीं मिलने पर मलाल है। यह दुनिया की शीर्ष टी20 लीग है। कौन सा खिलाड़ी इसमें खेलना पसंद नहीं करेगा।' तनवीर ने पाकिस्‍तान के लिए अप्रैल 2017 में आखिरी मुकाबला खेला था। यह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच था। इसके बाद से वह दुनिया की टी20 लीग में खेलते हुए नजर आए और वह विशेषज्ञ गेंदबाज बनकर खेले।

तनवीर ने खुलासा किया कि उन्‍होंने जानबूझकर टी20 लीग खेलने में कटौती की और सभी प्रारूपों में घरेलू क्रिकेट खेला क्‍योंकि वह अब भी राष्‍ट्रीय टीम की तरफ से खेलना चाहते हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैंने पाकिस्‍तान टीम में वापसी की उम्‍मीदें नहीं छोड़ी हैं। मैं इस साल एशिया कप और फिर टी20 विश्‍व कप में खेलने के लिए अपना जोर लगा रहा हूं। हमें अगले साल फिर भारत में टी20 विश्‍व कप खेलना है। चयनकर्ताओं ने मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक को बांग्‍लादेश के खिलाफ मौका देकर मेरी उम्‍मीदें बढ़ा दी हैं। इसका साफ मतलब है कि सीनियर्स अभी भी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के दावेदार हैं।'

तनवीर ने साथ ही कहा कि कुछ महीने पहले राष्‍ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद चयनकर्ताओं ने उनकी अनदेखी की। तनवीर ने कहा, 'यह किसी भी पेशेवर खिलाड़ी की जिंदगी का हिस्‍सा है। मैं अब आगामी पाकिस्‍तान सुपर लीग में अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। यह अच्‍छा है कि प्रमुख चयनकर्ता ने कहा है कि पीएसएल का प्रदर्शन आगामी सीरीज के लिए ध्‍यान रखा जाएगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।