लाइव टीवी

PBKS vs RR Playing 11, Dream11 Prediction: पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

Updated May 07, 2022 | 10:00 IST

IPL 2022, PBKS vs RR Team Playing 11 Today Match, Punjab Kings vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 52वां मैच खेला जाएगा। पंजाब और राजस्‍थान आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

Loading ...
पंजाब किंग्‍स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्‍स बनाम राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच आज
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा यह मुकाबला
  • पंजाब और राजस्‍थान आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, PBKS vs RR Team Playing 11 Today Match, Punjab Kings vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान के बीच कड़ी टक्‍कर का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होगा। पंजाब और राजस्‍थान दोनों ही प्‍लेऑफ में पहुंचना चाहती हैं और इसको देखते हुए जीत दर्ज करने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगाती हुई नजर आ सकती हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स 10 मैचों में 6 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। पंजाब किंग्‍स की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ सातवें स्‍थान पर है।

पंजाब किंग्‍स के हौसले जरूर बुलंद है। मयंक अग्रवाल के नेतृत्‍व वाली पंजाब ने अपने पिछले मैच में टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हराया। वहीं संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स जहां जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी, वहीं पंजाब अपनी विजयी लय को बरकार रखने का प्रयास करेगी।

पंजाब और राजस्‍थान के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो पता चलेगा कि किसका पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से राजस्‍थान ने 13 जबकि पंजाब ने 10 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों के नतीजों पर गौर करें तो यहां राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। पिछले साल आईपीएल में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे, तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था।

पंजाब किंग्‍स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो जॉनी बेयरस्‍टो और मयंक अग्रवाल का फॉर्म उसके लिए चिंता का विषय बना हुआ है। जितेश शर्मा भी प्रभावित नहीं कर पाए हैं। शिखर धवन और लियाम लिविंगस्‍टोन को एक बार फिर बल्‍लेबाजी क्रम की बागडोर संभालना होगी। गेंदबाजी आक्रमण में कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर से टीम को काफी उम्‍मीदें रहेंगी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो देखना होगा कि यशस्‍वी जायसवाल की अंतिम एकादश में वापसी होती है कि नहीं। युजवेंद्र चहल का गिरता हुआ फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। संजू सैमसन और देवदत्‍त पडिक्‍कल निरंतर प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, जिसमें रॉयल्‍स को सुधार की जरूरत है। राजस्‍थान रॉयल्‍स का गेंदबाजी आक्रमण बेहद मजबूत है और टीम की कोशिश पंजाब को कम स्‍कोर पर रोकने की होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

पंजाब‍ किंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - जॉनी बेयरस्‍टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्‍तान), भानुका राजपक्षा, लियाम लिविंगस्‍टोन, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - जोस बटलर, देवदत्‍त पडिक्‍कल, संजू सैमसन (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा और कुलदीप सेन।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।