लाइव टीवी

दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ पर लगा जुर्माना, जानिए क्या है वजह 

Updated May 02, 2022 | 08:00 IST

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहित के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

Loading ...
पृथ्वी शॉ( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • पृथ्वी शॉ पाए गए हैं आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी
  • लेवल वन का है शॉ पर आरोप, मैच रेफरी का निर्णय मामले में होता है बाध्य
  • मैच फीस का हआ है 25 प्रतिशत का जुर्माना

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लंघन के दोषी पाए गए। इसके बाद मैच रेफरी ने उन्हें फटकार लगाने के साथ-साथ मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया हैं।

आचार संहित का उल्लंघन के हैं दोषी
इस संबंध में आईपीएल द्वारा जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, पृथ्वी शॉ ने आईपीएल आचार संहिता की धारा 2.2 के तहत ‘लेवल वन’ का अपराध और इससे जुड़ा जुर्माना स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के ‘स्तर एक’ के उल्लंघन में मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।' आईपीएल की आचार संहिता के मुताबिक ‘लेवल एक’ का अपराध अंपायरों या विरोधी टीम के प्रति आक्रामक इशारों से संबंधित है।

लखनऊ के खिलाफ मिली 6 रन से हार 
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 6 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ ने कप्तान केएल राहुल की 77 और दीपक हुड्डा की 52 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना सकी। जीत के साथ ही लखनऊ ने अपने पहले ही सीजन में प्ले-ऑफ दौर में प्रवेश करने की दिशा में कदम बढ़ा लिए हैं।

पृथ्वी शॉ खेल पाए 5 रन की पारी 
पृथ्वी शॉ रविवार को लखनऊ के खिलाफ 7 गेंद में केवल 5 रन बना सके। पारी के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर वो दुष्मंथा चमीरा की गेंद को पुल करने के गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने की कोशिश में कृष्णप्पा गौथम के हाथों लपके गए। शॉ ने अबतक खेले 9 मैच में 28.78 की औसत और 159.88 के स्ट्राइकरेट से 259 रन बनाए हैं। जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर भी 61 रन रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।