लाइव टीवी

5 करोड़ 25 लाख के शाहरुख खान का धमाल, आईपीएल में पहली बार दिखाया अपने बल्ले का दम

Updated Apr 16, 2021 | 21:25 IST

Shahrukh Khan, IPL 2021, CSK vs PKS: शुक्रवार को आईपीएल 2021 के मुकाबले में पंजाब किंग्स के नए खिलाड़ी शाहरुख खान ने पहली बार अपना दम दिखाया। उन्होंने शानदार पारी खेली।

Loading ...
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शाहरुख खान (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स - आईपीएल 2021
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गरजा शाहरुख खान का बल्ला
  • शाहरुख खान ने दूसरे मैच में दिखाया अपना दम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेला गया मुकाबला शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के लिए अच्छा रहा. यहां हम बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की नहीं बल्कि तमिलनाडु के बल्लेबाज मसूद शाहरुख खान की कर रहे हैं। उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और अब अपने दूसरे आईपीएल मैच में उन्होंने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की लाज बचाई।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की और पंजाब किंग्स के शीर्ष क्रम को बिखेरकर रख दिया। कप्तान केएल राहुल 5 रन, मयंक अग्रवाल 0, क्रिस गेल 10 रन, दीपक हूडा 10 रन और निकोलस पूरने 0 रन पर आउट हो गए। इनमें से एक रन आउट था जबकि चार विकेट दीपक चाहर ने लिए। पंजाब 26 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी।

सबको चौंका दिया

इसके बाद पिच पर उतरे 25 वर्षीय बल्लेबाज शाहरुख खान। चेन्नई में जन्मे इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों को चौंका दिया। जिस समय एक से एक दिग्गज बल्लेबाज उनकी गेंदों को नहीं झेल पा रहे थे, उन्हीं गेंदों पर एक ऐसा खिलाड़ी शॉट्स खेलने लगा जिसने अब तक सिर्फ एक आईपीएल मैच खेला था जिसमें उन्होंने कुल 8 रन बनाए थे।

चौके-छक्कों की बौछार की

शाहरुख खान ने पिच पर आते ही शानदार बल्लेबाजी शुरू की और 36 गेंदों में 47 रनों की पारी खेल डाली। वो अपने पहले आईपीएल अर्धशतक से तीन रन से चूक गए लेकिन उन्होंने अपनी पारी से पंजाब किंग्स को 100 पार तो पहुंचा ही दिया और टीम की लाज बचा ली। शाहरुख ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े। ये उन्हीं की पारी थी कि बड़ी मुश्किल के बाद पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन बना सकी।

चेन्नई-पंजाब मैच की ताजा अपडेट्स और स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

कौन हैं मसूद शाहरुख खान?

मसूद शाहरूख खान चेन्नई (तमिलनाडु) से ताल्लुक रखते हैं। उनका जन्म चेन्नई में 27 मई 1995 को हुआ था। वो बचपन से ही क्रिकेट और सिनेमा के दीवाने रहे हैं।उनके पिता मसूद चमड़े के बिजनेस में हैं और उनकी मां लुबना ने उनके सपने पूरे करने में काफी मदद की थी। शाहरूख ने नीलामी के बाद पीटीआई से कहा था कि, ‘‘जब नीलामी में मेरा नाम आया तो मैं काफी नर्वस था। मैं खुशी से फूला नहीं समा रहा था। बस मेरे साथी, खासकर कप्तान दिनेश कार्तिक बहुत खुश थे।’’

टेनिस गेंद से खेलता था क्रिकेट

शाहरूख ने अपने इस इंटरव्यू में कहा था कि, ‘‘मैं टेनिस गेंद से स्कूल में क्रिकेट खेलता था। मैने डॉन बॉस्को और सेंट बेडे से स्कूल की पढाई की।’’ इन्हीं स्कूलों से रविचंद्रन अश्विन, कार्तिक और श्रीकांत जैसे खिलाड़ी भी पास आउट हुए।"

आईपीएल नीलामी के दौरान क्या हुआ था

शाहरुख ने आईपीएल नीलामी के दौरान क्या कुछ उनके साथ घटा था, इसके बारे में बताते हुए कहा, ‘‘पहले दौर में नहीं बिकने के बाद मैं निराश था। इसके बाद मैं डिनर करने चला गया जब मेरे पिता ने बताया कि मेरा नाम फिर आया है।" अब उम्मीद की जा रही है कि शाहरुख खान आने वाले दिनों में कुछ और बड़ा करके दिखाएंगे।

आईपीएल 2021 की अंक तालिका के लिए यहां क्लिक करें- POINTS TABLE 2021

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।