लाइव टीवी

डिकॉक बने आईपीएल में ये मुकाम हासिल करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज 

Updated May 19, 2022 | 08:00 IST

क्विंटन डिकॉक ने आईपीएल में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी के दौरान आईपीएल में छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया।

Loading ...
क्विंटन डिक कॉक(साभार IPL)
मुख्य बातें
  • क्विटन डिकॉक ने खेली आईपीएल में केकेआर के खिलाफ 70 गेंद में 140 रन की नाबाद पारी
  • इस दौरान उन्होंनेे जड़े 10 चौके और 10 छक्के, पूरा किया लीग में छक्कों का शतक
  • केएल राहुल के साथ मिलकर बनाया ओपनिंग साझेदारी का नया आईपीएल रिकॉर्ड

मुंबई: डीवाई पाटिल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 70 गेंद में 140 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के जड़े और आईपीएल की रिकॉर्ड बुक्स में छक्कों का शतक जड़ने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दर्ज करा लिया। 

91वें मैच में पूरा किया छक्को का शतक
डिकॉक ने यह उपलब्धि आईपीएल करियर का 91वां मैच खेलते हुए हासिल की। 91 आईपीएल मैच में डिकॉक ने 6 बार नाबाद रहते हुए 32.45 के औसत और 133.95 के स्ट्राइकरेट से 2,758 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 19 अर्धशतक जड़े हैं। नाबाद 140* रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है जो उन्होंने बुधवार को केकेआर के खिलाफ किया। 

एडम गिलक्रिस्ट हैं दूसरे पायदान पर 
डिकॉक के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज पूर्व कंगारू दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट हैं। गिलक्रिस्ट ने आईपीएल में कुल 92 छक्के जड़े और तीसरे पायदान पर द. अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं। जिन्होंने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए कुल 61 छक्के जड़े। 

200 से ज्यादा रन जोड़ने वाली पहली सलामी जोड़ी
बुधवार को केकेआर के खिलाफ डिकॉक ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। इसी दौरन उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर आईपीएल में ओपनिंग साझेदारी का नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। पहली बार 15 साल में किसी सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन जोड़े हैं। दोनों के बीच नाबाद 210 रन की साझेदारी हुई। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।