लाइव टीवी

रियान पराग और राहुल तेवतिया ने ड्रेसिंग रूम में ही कर ली थी ये प्लानिंग 

Updated Oct 12, 2020 | 06:45 IST

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया और रियान पराग ने खुलासा किया है कि उन्होंने मैदान पर आने से पहले ही पार्टनरशिप का प्लान तैयार कर लिया था।

Loading ...
राहुल तेवतिया और रियान पराग( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • रियान पराग और राहुल तेवतिया के बीच हुई नाबाद 85 रन की साझेदारी
  • दोनों बल्लेबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्के
  • राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक अंदाज में एक गेंद रहते जीत दिला दी

दुबई: आईपीएल 2020 में रविवार के दिन सारी सुर्खियां राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग और राहुल तेवतिया ने बटोरी। दोनों ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की जीत के लिए छठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी की और टीम लगातार चार हार के बाद जीत की पटरी पर वापस ले आए। 

संजू सैमसन के आउट होने के बाद जब राहुल तेवतिया बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे थे तब राजस्थान का स्कोर 12 ओवर में 5 विकेट पर 78 रन था। जीत के लिए राजस्थान को 48 गेंद में 81 रन बनाने थे। उस समय रियान पराग 7 गेंद में 5 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसे में राहुल तेवतिया ने युवा पराग के साथ मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 1 गेंद और पांच विकेट शेष रहते टीम को जीत दिला दी। तेवतिया ने जहां 28 गेंद में नाबाद 45 रन की पारी खेली वहीं रियान पराग ने 26 गेंद में नाबाद 42 रन बना डाले। दोनों के बीच 47 गेंद में नाबाद 85 रन की साझेदारी हुई। 

ड्रेसिंग रूम में ही दोनों ने कर ली थी प्लानिंग
ऐसे में मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों ने खुलासा किया कि हमने आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी की प्लानिंग मैदान पर बल्लेबाजी करने से पहले ही कर ली थी। आईपीएल द्वारा जारी एक वीडियो में रियान पराग ने कहा, ड्रेसिंग रूम में हम दोनों की बात हुई थी कि आखिरी पांच छह में जितने भी रन होंगे वो हम दोनों मिलकर कर देंगे। इसलिए जब मैं आया तो मैंने संजू भैया के साथ जल्दी जल्दी सिंगल डबल रन लेने की कोशिश की जिससे कि जल्दी जम जाऊं कि अगर राहुल भैया आएंगे तो अगर उनको सेटल होने में टाइम लगेगा तो मैं शॉट्स खेल लूंगा। मुझे लगता है कि हम दोनों ने अंत में खुद पर और एक दूसरे पर विश्वास किया।'

ये था हमारा चेज का फॉर्मूला
तेवतिया ने आगे कहा,  हमारी प्लानिंग ये थीहमारे एरिया में अगर गेंद मिली तो उसपर शॉट्स खेलो। जबरदस्ती आउट नहीं होना। विकेट नहीं थ्रो की और लास्ट तक टिके रहे और मैच जिताया।  मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद तेवतिया ने प्रेजेंटेशन मे पराग के साथ अपनी साझेदारी और बातचीत के बारे में कहा, मैंने रियान से कहा कि हम मैच को जितना करीब ले जाएंगे हमारे लिए अच्छा होगा। आखिरी चार ओवर में हमें पचास या साठ रन भी बनाने होंगे तो हम दोनों बना लेंगे। क्योंकि दोनों पॉवर हिटिंग करते हैं। हमारा यही प्लान था कि जिसे भी अपने एरिया में बॉल मिले वो मारे। अच्छी गेंद आए तो सिंगल लेना है। अगर तुमने सिंगल लिया तो मैं चांस लूंगा। इस तरह साझेदारी से हमने जीत हासिल की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।