लाइव टीवी

राजस्थान रॉयल्स को लगा करारा झटका, आईपीएल से बाहर हुए दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

Updated Apr 13, 2021 | 23:40 IST

Ben Stokes out of IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को जहां सोमवार को अंतिम गेंद पर हार से झटका लगा, वहीं मंगलवार को उनको एक और बड़ा झटका तब लगा जब उनका दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस आईपीएल सीजन से बाहर हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बेन स्टोक्स (RR)
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स को लगा करारा झटका
  • टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हुए आईपीएल से बाहर
  • पहले ब्रिटिश मीडिया से खबरें आईं, बाद में हुई पुष्टि

मुंबईः राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बायें हाथ की ऊंगली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये है। उनकी फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को जानकारी दी कि पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को टीम के पहले मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनकी ऊंगली चोटिल हो गयी थी। उन्होंने बताया, ‘‘ इसके बाद जांच में पता चला कि उनकी ऊंगली में फ्रैक्चर है, जिससे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये।

उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान रॉयल्स में हर कोई उन्हें रॉयल्स परिवार के अहम सदस्य मानता है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हमें इस बात की खुशी है कि बेन अपने मूल्यवान सहयोग देने के लिए टीम के साथ बने रहना चाहते हैं। हम उनके संभावित विकल्पों की समीक्षा करेंगे।’’ इससे पहले ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट में उनके हाथ में फ्रैक्चर की बात कही गयी थी।

ब्रिटिश अखबार ‘इंडिपेंडेंट’ के मुताबिक, स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते हुए अपने बायें हाथ में फ्रैक्चर कर लिया है।

अखबार की खबर के मुताबिक, ‘‘ मैच में इससे पहले कैच का एक मौका गंवाने के बाद, स्टोक्स ने लांग ऑन से दौड़ लगाते हुए डाइव लगा कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को चलता किया। इसके बाद टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए उन्हें असहजता महसूस हुई।’’ चोट के कारण ही स्टोक्स ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।