लाइव टीवी

MI vs RR: मुंबई के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स में हो सकते हैं ये बदलाव, कप्तान स्मिथ ने दिए संकेत

Updated Oct 05, 2020 | 20:06 IST

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals, 6 October 2020, Tuesday, IPL 2020: आईपीएल 2020 में मंगलवार को खेले जाने वाले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स्टीव स्मिथ (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020- मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टीम में बदलाव के दिए संकेत
  • कप्तान स्मिथ ने अपने फॉर्म पर भी प्रतिक्रिया दी

अबु धाबी: आईपीएल 2020 में कुछ टीमें संकट में आ रही हैं लेकिन उतनी ही जल्दी वे वापसी भी कर रही हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लगातार तीन मैचों में हार के बाद पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज करके वापसी करने में सफल रही। अब ऐसी ही वापसी का इरादा राजस्थान रॉयल्स का भी है जो लगातार दो मुकाबले हार चुकी है। रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले टीम में बदलाव के कुछ संकेत दिए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार आगाज करने के बाद लगातार दो मैचों में शिकस्त झेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सोमवार को कहा कि मुंबई के खिलाफ मैच के लिए उनकी टीम में कुछ बदलाव किये जा सकते हैं। राजस्थान रायल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत के बाद पिछले दो मैच हमारी योजना के मुताबिक नहीं रहे। मुझे हालांकि लगता है कि टी20 क्रिकेट कभी-कभी ऐसा होता है। हमें दोनों मौकों पर विपक्षी टीमों ने द्वारा चौंका दिया था।’’

मैं पिछले दो मैचों में नाकाम रहा

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि मैं कल (मंगलवार) के मैच में कुछ रन बना पाउंगा। मैं पिछले दोनों मुकाबलों में नाकाम रहा।'' जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फार्म टीम को भारी पड़ा है। युवा रियान पराग भी नहीं चल सके हैं। ऐसे में स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो स्मिथ खुद मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आयेंगे जिससे टीम को मजबूती मिल सके।

उनादकट का फ्लॉप होना चिंता का विषय

उन्होंने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि कल के मैच के लिये कौन से खिलाड़ी हमारी योजनाओं के मुताबिक होगें। मुंबई को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करेंगे।’’ गेंदबाजी में उनादकट पावरप्ले या डैथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं जिससे टाम कुरेन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ़ गया है। स्मिथ इन हालात में वरूण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।