लाइव टीवी

Rajat Patidar: विराट कोहली को प्रैक्टिस मैच में किया प्रभावित, मध्‍यप्रदेश के इस खिलाड़ी की खुली लॉटरी

Updated Apr 18, 2021 | 15:16 IST

Rajat Patidar: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच में रजत पाटीदार को डेब्‍यू का मौका दिया है। 27 साल के रजत पाटीदार मध्‍यप्रदेश की तरफ से खेलते हैं।

Loading ...
रजत पाटीदार
मुख्य बातें
  • रजत पाटीदार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में डेब्‍यू का मौका दिया
  • रजत पाटीदार घरेलू क्रिकेट में मध्‍यप्रदेश का प्रतिनिधित्‍व करते हैं
  • आरसीबी ने रजत पाटीदार को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा था

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 का रंगारंग आगाज हो गया है। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला किया है। आरसीबी की तरफ से इस मैच में चार खिलाड़ी रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, काइल जेमीसन और डेनियल क्रिश्चियन को डेब्‍यू का मौका मिला है। 

क्रिकेट फैंस इस दौरान रजत पाटीदार के बारे में जानने को बेकरार हैं, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि उनकी लॉटरी खुल गई। दरअसल, टॉस के बाद कोहली ने कहा कि देवदत्‍त पडिक्‍कल को आराम का पूरा मौका दिया गया है और इसलिए रजत पाटीदार को शामिल किया है।

पहले मैच का लाइव स्‍कोरकार्ड यहां देखें

कौन है रजत पाटीदार?

मध्‍य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं रजत पाटीदार। रजत पाटीदार मध्‍यप्रदेश की रणजी टीम के कप्‍तान भी रह चुके हैं। उन्‍होंने अब तक लिस्‍ट ए के 36 मैचों की 63 पारियों में 2253 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 6 शतक और 11 अर्धशतक जमाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 196 रन है, जो उन्‍होंने तमिलनाडु के खिलाफ बनाए थे।

रजत ने टी-20 मैचों में  699 रन बनाए हैं, जिसमें 96 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। 2018-19 के रणजी ट्रॉफी सीजन के 8 मैचों में रजत पाटीदार ने 713 रन बनाए थे। इसके अलावा रजत पाटीदार दिलीप ट्रॉफी और इंडिया ब्लू की टीम में भी शामिल किया गया था। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 खिलाड़‍ियों की नीलामी में रजत पाटीदार को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा था।

तूफानी शतक जमाकर किया प्रभावित

हाल ही में रजत पाटीदार ने आरसीबी के प्रैक्टिस मैच में काफी प्रभावित किया था। युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने प्रैक्टिस मैच में शानदार शतक ठोका। उन्‍होंने सिर्फ 49 गेंदों में 104 रन बना डाले। पाटीदार ने अपनी इस पारी में लंबे-लंबे छक्के लगाए। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे स्‍टार वाली टीम में रजत जैसे युवा बल्लेबाज का अच्छा प्रदर्शन टीम के लिए अच्छा संकेत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।