लाइव टीवी

IPL 2022 की क्‍लोजिंग सेरेमनी में बॉलीवुड सुपरस्‍टार रणवीर सिंह और एआर रहमान बिखेरेंगे अपना जलवा

Updated May 28, 2022 | 13:08 IST

IPL 2022 Closing Ceremony: बीसीसीआई पुष्टि कर चुका है कि आईपीएल 2022 के फाइनल मैच से पहले क्‍लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होगा, जिसका आयोजन कोविड-19 मामलों के कारण पहले खतरे में था।

Loading ...
रणवीर सिंह
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का फाइनल रविवार को गुजरात-राजस्‍थान के बीच खेला जाएगा
  • फाइनल मैच से पहले आईपीएल 2022 की क्‍लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होगा
  • रणवीर सिंह और एआर रहमान क्‍लोजिंग सेरेमनी में अपनी प्रस्‍तुति देंगे

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेला जाएगा। टाइटंस ने पहले क्‍वालीफायर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। फिर राजस्‍थान ने दूसरे क्‍वालीफायर में आरसीबी को मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की। बीसीसीआई पुष्टि कर चुका है कि फाइनल मुकाबले से पहले क्‍लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होगा, जिसका आयोजन पहले कोविड-19 मामलों के कारण मुश्किल लग रहा था।

यह ध्‍यान देने वाली बात है कि 2019 संस्‍करण के बाद पहली बार आईपीएल क्‍लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होगा। तब मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता था। अगले दो साल टूर्नामेंट को महामारी के कारण यूएई में आयोजित कराया गया। फैंस को तीन साल में पहली बार दोबारा देश में आईपीएल का आयोजन देखने को मिला। अब फैंस के पास क्‍लोजिंग सेरेमनी देखने का मौका भी है। क्‍लोजिंग सेरेमनी में भारतीय सर्किट की बड़ी हस्तियां अपनी प्रस्‍तुति देते हुए नजर आते हैं।

इस बार बॉलीवुड स्‍टार रणवीर सिंह और ऑस्‍कर विनर म्‍यूजिशियन एआर रहमान अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। ऐसी भी खबरें हैं कि झारखंड के लोकप्रिय डांस छाऊ भी इवेंट की रौनक बढ़ाएगा, जिसकी प्रस्‍तुति 10 सदस्‍यीय टीम देगी। इस बीच खबर है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली क्‍लोजिंग सेरेमनी में उपस्थित होंगे। 

गांगुली और बोर्ड के अन्‍य सदस्‍य इस दौरान उपस्थित रहेंगे। भारत की आजादी के 75वें साल का जश्‍न मनाया जाएगा और भारतीय क्रिकेट की यात्रा दिखाई जाएगी। बीसीसीआई ने यह भी कहा था कि समापन समारोह के आयोजन के लिए एक 'प्रस्ताव के लिए अनुरोध' दस्तावेज 1 लाख रुपये में उपलब्ध होगा। इंडिया टुडे ने भारतीय बोर्ड के हवाले से कहा, 'बीसीसीआई ने निविदा प्रक्रिया के माध्यम से आईपीएल 2022 के समापन समारोह के आयोजन के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित की हैं।'

बता दें कि गुजरात टाइटंस इसी साल आईपीएल का हिस्‍सा बनी है और अगर वो खिताब जीत जाती है तो आश्‍चर्य करने वाली बात होगी। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2008 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची है। ऐसे में फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।