लाइव टीवी

CSK vs GT: राशिद खान ने एक ओवर में बल्ले से पलटा मैच का पासा [VIDEO]

Updated Apr 18, 2022 | 08:00 IST

Rashid Khan vs Chris Jordan: गुजरात की चेन्नई के खिलाफ रविवार को कप्तानी संभाल रहे राशिद खान ने एक ओवर में अपने बल्ले से धमाल मचाकर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 

Loading ...
राशिद खान बनाम क्रिस जॉर्डन( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने खेली 21 गेंद में 40 रन की पारी
  • क्रिस जॉर्डन के एक ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़कर पलटी हारी बाजी
  • डेविड मिलर के साथ छठे विकेट के लिए की 37 गेंद में 70 रन की साझेदारी

पुणे: गुजरात टाइटन्स ने रविवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 1 गेंद शेष रहते 3 विकेट के अंतर से रोमांचक जीत दर्ज की। चेन्नई ने जीत के लिए गुजरात के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा था और महज 16 रन पर टाइटन्स के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेज दिया था। धीमी गति से आगे बढ़ते हुए गुजरात की आधी टीम 12.4 ओवर में 87 रन पर पवेलियन वापस लौट चुकी थी। डेविड मिलर 29 गेंद पर 52 रन बनाकर एक छोर थामे हुए थे। ऐसे में उनका साथ देने कप्तान राशिद खान आए। 

राशिद-मिलर के बीच हुई 37 गेंद में 70 रन की साझेदारी
राशिद जब बैटिंग करने उतरे तब गुजरात को जीत के लिए 44 गेंद में 83 रन बनाने थे। उन्होंने धीमी गति से शुरुआत की और पिच पर पैर जमा चुके डेविड मिलर का साथ देने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर टीम को 17 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन तक पहुंचाया। आखिरी 18 गेंदों पर जीत के लिए गुजरात को 48 रन बनाने थे। ऐसे में क्रिस जॉर्डन के राशिद खान ने छक्के छुड़ाकर मैच का रुख पूरी तरह बदल दिया और टीम को असंभव सी जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। दोनों के बीच 37 गेंद में 70 रन की साझेदारी हुई। 

जॉर्डन के ओवर में जड़े 25 रन और बदल दिए समीकरण  
12 गेंद में 8 रन बनाकर खेल रहे राशिद ने जॉर्डन के ओवर की चार गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका(6,6,4,6) जड़ दिए। पहला छक्का उन्होंने मिड विकेट की दिशा में हैलीकॉप्टर शॉट की मदद से जड़ा। इसके बाद गेंद को प्वाइंट के ऊपर से छक्के के लिए भेज दिया। तीसरी फुलटॉस गेंद को उन्होंने फील्डर्स को छकाते हुए मिड ऑफ दी दिशा में चौके के लिए भेज दिया। ऐसे में ऑफ स्टंप के काफी बाहर फेकी चौथी गेंद को राशिद ने डीप मिडविकेट की दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर राशिद ने 1 और मिलर ने आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर ओवर खत्म किया। इस ओवर में कुल 25 रन आए और जीत का समीकरण बदलकर 12 गेंद में 23 रन हो गया। 

ये भी पढ़ें: राशिद खान बने आईपीएल में कप्तानी करने वाले दूसरे सबसे युवा विदेशी खिलाड़ी

राशिद की पारी साबित हुई टर्निंग प्वाइंट
राशिद ने 21 गेंद में 40 रन की आतिशी पारी खेलकर डीजे ब्रावो की गेंद पर लपके गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 3 छक्के जड़े। इसके बाद अंत में जीत की औपचारिकता को डेविड मिलर ने अपने जाने पहचाने अंदाज में पूरा कर दिया। मिलर ने 51 गेंद में 94 रन की नाबाद पारी खेली। लेकिन राशिद खान की क्रिस जॉर्डन की आतिशी बल्लेबाजी टीम का टर्निंट प्वाइंट साबित हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।