लाइव टीवी

फैन ने कीवी गेंदबाज से कहा धोनी के बारे में कुछ कहिए, तो मिला मजेदार जवाब 

Updated Mar 22, 2020 | 06:30 IST

आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले बांए हाथ के कीवी तेज गेंदबाज से जब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के बारे में कुछ कहने को कहा गया तो उन्होंने दिया रोचक जवाब।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mitchell McClenaghan MS Dhoni
मुख्य बातें
  • आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हैं मिचेल मैक्लेघन
  • अब तक आईपीएल में खेल चुके हैं पांच सीजन और लिए हैं 71 विकेट
  • 2015 और 2017 में टीम की खिताबी जीत में रहा है अहम योगदान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर इस कदर बरपा है कि खेल के मैदान खाली पड़े हैं। पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर पाबंदी लग गई है। ऐसे में घर पर परिवार के साथ वक्त गुजारते हुए खिलाड़ी सोशल मीडिया साइट्स पर ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। उनके पास पहले की अपेक्षा इसके लिए ज्यादा समय है और वो अपने फैन्स के सवालों के जवाब भी दे रहे हैं। 

ऐसे में आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले बांए हाथ के कीवी तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेघन से एक फैन ने धोनी के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने बेहद रोचक जवाब दिया। मैक्लेघन के इस जवाब की चर्चा अब सोशल मीडिया पर हो रही है। मिचेल से एक प्रशंसक सवाल जवाब के दौरान पूछा धोनी के बारे में कुछ शब्द कहिए? ऐसे में मिचेल ने जवाब देते हुए कहा, उनके खिलाफ गेंदबाजी नहीं करना अच्छा है।

मिचेल मैक्लेघन ने आईपीएल में धोनी के सामने कई बार गेंदबाजी की है लेकिन इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का ही पलड़ा भारी रहा है। कीवी गेंदबाज ने आईपीएल में ज्यादा वक्त मुंबई इंडियन्स के साथ ही बिताया है। आईपीएल की इन दो सबसे सफल टीमों के बीच मुकाबले के दौरान जब भी दोनों खिलाड़ियों का आमना सामना हुआ धोनी उनके खिलाफ बेहतर ही साबित हुए हैं। 

दोनों ही डेथ ओवर के खिलाड़ी हैं मैक्लेघन डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हैं और धोनी इसी दौरान बल्लेबाजी। लेकिन धोनी मैच फिनिश करने में एक्सपर्ट हैं ऐसे में कैप्टन कूल के सामने अंतिम ओवरों में दुनिया के किसी भी गेंदबाज की उनके सामने नहीं चलती है। ऐसे में मैक्लेघन का धोनी का मजाकिया अंदाज में दिया बयान बेहद सटीक है। 

ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन
आईपीएल में मैक्लेघन को अधिकांश बार मौके सब्स्टिट्यूट प्लेयर के रूप में मिला है। वो मुंबई के लिए पांच सीजन में खेले 56 मैच में 71 विकेट ले चुके हैं। साल 2015 और 2017 उनके लिए शानदार रहा। दोनों ही बार उन्होंने टीम की खिताबी जीत में 18 और 19 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। 2019 में भी वो टीम के साथ थे और 5 मैच में कुल 3 विकेट ले सके थे। लेकिन वो मुंबई के लिए लकी खिलाड़ी हैं जिन पांच सीजन में वो खेले टीम ने उसमें से तीन खिताब जीते। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।