लाइव टीवी

"ऋषभ पंत को रसेल मोड में बल्‍लेबाजी करनी चाहिए, परवाह न करें कि गेंदबाज कौन है", पूर्व हेड कोच का बयान

Updated May 10, 2022 | 21:00 IST

Ravi Shastri on Rishabh Pant: भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत के लिए अहम सलाह दी है। शास्‍त्री ने कहा कि पंत को आंद्रे रसेल के अंदाज में तूफानी बल्‍लेबाजी करनी चाहिए। जानिए शास्‍त्री ने पंत के बारे में क्‍या कहा।

Loading ...
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • रवि शास्‍त्री ने ऋषभ पंत को दी अहम सलाह
  • शास्‍त्री ने कहा कि पंत को रसेल मोड में बल्‍लेबाजी करनी चाहिए
  • शास्‍त्री ने कहा कि पंत को खुलकर अपने शॉट्स खेलना चाहिए

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री ने कहा कि टी20 प्रारूप में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत को आंद्रे रसेल मोड में बल्‍लेबाजी करना चाहिए और एक बार वो लय हासिल कर लें तो उसे बदलने की जरूरत नहीं है ताकि टीम के लिए मैच जीत सके। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मौजूदा आईपीएल में 11 मैचों में 152.71 के स्‍ट्राइक रेट से 281 रन बनाए हैं, लेकिन वह अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने में कामयाब नहीं हुए हैं।

24 साल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत का मौजूदा आईपीएल सीजन अब तक अच्‍छा नहीं बीता है। उन्‍होंने दमदार शॉट्स खेलने की झलकी दिखाई, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए, जैसा कि पहले कई बार कर चुके हैं। शास्‍त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो टी20 टाइम आउट पर कहा, 'मेरा मानना है कि एक बार उसे लय मिल जाए, तो इसे बदलने की जरूरत नहीं है। पंत को इस प्रारूप में आंद्रे रसेल मोड में बल्‍लेबाजी करने की जरूरत है।'

शास्‍त्री ने आगे कहा, 'आपकी आंखें पिच पर जम जाएं तो खुलकर अपने शॉट खेलें, ज्‍यादा सोचने की जरूरत नहीं। परवाह न करें कि सामने कौन सा गेंदबाज है। अगर शॉट जमाना है तो बस मार दीजिए शॉट। किसे पता कि आप लोगों की उम्‍मीदों से ज्‍यादा टीम को मैच जिता सकें।' शास्‍त्री का मानना है कि रसेल टी20 के सबसे खतरनाक हिटर्स में से एक इसलिए हैं क्‍योंकि उनकी मानसिकता स्‍पष्‍ट है। पंत में भी निडर पारियों खेलने की क्षमता है।

रवि शास्‍त्री ने कहा, 'रसेल की मानसिकता काफी स्‍पष्‍ट है। एक बार वो मूड में हो तो दनादन शॉट खेलते हैं। उन्‍हें कोई रोक नहीं सकता। ऋषभ में इस तरह शॉट खेलने की क्षमता है। मुझे उम्‍मीद है कि वो इस तरह सोचेंगे क्‍योंकि आपने टी20 क्रिकेट में उनकी कुछ इस तरह की विशेष पारियां देखी हैं। उसे शुरूआत तो मिली, लेकिन फिर उसे बड़ी पारी में नहीं तब्‍दील कर सका। मगर मुझे नहीं लगता कि पंत को अपनी शैली में बदलाव की जरूरत है।'

बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे अपने अगले तीनों मैच जीतने की जरूरत है। पंत की टीम को अपने अगले तीन मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स, पंजाब किंग्‍स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।