लाइव टीवी

IPL 2020, DC vs RCB: दिल्ली ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया, दोनों प्लेऑफ में पहुंचीं

Updated Nov 02, 2020 | 22:54 IST

RCB vs DC IPL 2020: आईपीएल 2020 के अहम मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर हुई। मैच में दिल्ली ने बैंगलोर को मात दी और अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची। दोनों टीमें क्वालीफाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिल्ली ने बैंगलोर को हराया (DC)

अबु धाबी में सोमवार को आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 152 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 19 ओवर में 6 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया।

अंक तालिका

इस जीत के साथ जहां दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर कब्जा जमाने में सफल रही, वहीं बैंगलोर की टीम तीसरे नंबर पर आ गई। लेकिन दोनों ही टीमें प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही हैं। अब 5 नवंबर को पहले क्वालीफायर में दिल्ली की भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी। 

सोमवार को खेले गए मैच में बेंगलोर की टीम ने दो बदलाव करते हुए गुरकीरत मान की जगह शिवम दुबे जबकि नवदीप सैनी की जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया है। जबकि दिल्ली ने तीन बदलाव करते हुए अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और डेनियल सेम्स को टीम में जगह दी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को जोश फिलिंप के रूप में पहला झटका लगा जब वो 12 रन बनाकर खेल रहे थे। उनको रबाडा ने आउट किया। इसके बाद विराट कोहली आए और देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। देवदत्त ने टूर्नामेंट में एक और शानदार अर्धशतक जड़ा। लेकिन विराट कोहली 29 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हो गए।

वहीं, देवदत्त को भी 50 बनाने के ठीक बाद एनरिच नॉर्खिया ने बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अब सारी उम्मीदें एबी डीविलियर्स पर टिकी थीं। एबी ने 21 गेंदों पर 35 रनों की शानदार पारी खेलकर स्कोर को रफ्तार दी। जबकि इस बीच क्रिस मौरिस पहली ही गेंद पर नॉर्खिया का शिकार बन गए। वहीं शिवम दुब ने 11 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली।

इसके बाद इसुरू उडाना (4 रन) को भी एनरिच नॉर्खिया ने अंतिम ओवर में कैच आउट करा दिया। बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए 152 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ एनरिच नॉर्खिया ने 3 विकेट, रबाडा ने 2 विकेट और अश्विन ने 1 विकेट लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

जवाब में उतरी दिल्ली की टीम ने पृथ्वी शॉ (9) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया था लेकिन इसके बाद शिखर धवन (54) और अजिंक्य रहाणे ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए अपनी टीम को जीत की राह पर रख दिया। अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। कप्तान श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर आउट हुए। रिषभ पंत (नाबाद 8) और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 10) ने अपनी टीम को 19 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बैंगलोर की तरफ से शाहबाज अहमद ने 2 विकेट लिए जबकि वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।