लाइव टीवी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग XI, विराट कोहली करेंगे कई बदलाव?

Updated Sep 28, 2020 | 11:33 IST

RCB vs MI Predicted Playing 11 today match: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आज आईपीएल-13 का 10वां मैच खेला जाएगा। विराट कोहली अपनी टीम में कई बदलाव कर सकते हैं।

Loading ...
रोहित शर्मा और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मैच आज
  • विराट कोहली की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं
  • विराट और रोहित के बीच देखने को मिल सकती है कांटे की टक्‍कर

दुबई: आईपीएल 2020 में फैंस के लिए सुपर मंडे का बंदोबस्‍त है। दो मजबूत कप्‍तान और टीमें आज दुबई अंतरराष्‍ट्रीय मैदान पर आमने-सामने होंगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा आईपीएल में अपना दूसरा मुकाबला जीतने के लिए मैदान संभालेंगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दी थी और वह इसी लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी को किंग्‍स इलेवन पंजाब के हाथों करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। अब आरसीबी की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

दुनिया के दो दिग्‍गज बल्‍लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच भी इस मुकाबले में दिलचस्‍प जंग देखने को मिलेगी। विराट कोहली पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे और वह रन बनाने के लिए बेकरार होंगे जबकि रोहित शर्मा ने पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था, वो दोबारा कुछ बड़ा कमाल करना चाहेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में कई बदलाव देखने को मिल सकते है। वैसे, टॉप ऑर्डर में किसी प्रकार के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। ओपनिंग पर आरोन फिंच और युवा देवदत्‍त पडिक्‍कल आएंगे। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी होगी। विकेटकीपर के रूप में जोश फिलिप ने ज्‍यादा प्रभाव नहीं छोड़ा और ऐसे में उनकी जगह अनुभवी पार्थिव पटेल को जगह मिल सकती है। शिवम दुबे को एक और मौका मिल सकता है। वॉशिंगटन सुंदर की जगह अनुभवी मोइन अली को प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

मोइन अली स्पिन में युजवेंद्र चहल का साथ निभाएंगे। तेज गेंदबाजों में नवदीप सैनी, डेल स्‍टेन और मोहम्‍मद सिराज को आजमाया जा सकता है। सिराज को शुरूआती मैचों में काफी महंगे रहे उमेश यादव की जगह मौका मिल सकता है।

आरसीबी 11 - देवदत्‍त पडिक्‍कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, मोइन अली, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, डेल स्‍टेन और युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग XI 

मुंबई इंडियंस की टीम ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को मात दी थी और ऐसे में वह अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कोई छेड़छाड़ करना नहीं चाहेगा। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक मुंबई के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे। फिर मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या पर होगी। स्पिनर राहुल चाहर को क्रुणाल का स्पिन विभाग में साथ मिलेगा। मुंबई की टीम अपने तीन तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्‍ट और जेम्‍स पैटिंसन को फिर एकसाथ उतार सकती है।

मुंबई 11 - रोहित शर्मा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह, जेम्‍स पैटिंसन और राहुल चाहर।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।