लाइव टीवी

MOST FOURS IN IPL: एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा चौकों का धमाकेदार रिकॉर्ड बना

Updated May 29, 2022 | 21:03 IST

Most fours in an IPL season: एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक चौके का रिकॉर्ड टूटने के साथ ही एक नया कीर्तिमान भी बन गया है। आईपीएल फाइनल में वो आंकड़ा पार हो गया जो पहलेे कभी नहीं हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जोस बटलर (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के फाइनल में गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक चौकों का रिकॉर्ड टूटा
  • इंडियन प्रीमियर लीग में चौकों का धमाकेदार रिकॉर्ड

IPL 2022 FINAL, Most Fours in an IPL season: आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बन रहे हैं लेकिन सबसे पहले जिस रिकॉर्ड को इस मैच में पूरा किया गया, वो है एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा चौकों का रिकॉर्ड और चौकों का सबसे खास आंकड़ा, 2000 चौकों का आंकड़ा।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और छठे ओवर की पहली गेंद पर एक चौका आया जो आईपीएल 2022 का 2000वां* छक्का साबित हुआ। आईपीएल 2022 ने इसी के साथ किसी भी सीजन में सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड दर्ज किया। इसके साथ ही आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है।

GT vs RR, IPL 2022 Final: इस मैच का लाइव स्कोर और ताजा अपडेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में 1000 छक्के पार होने का रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग का ये रिकॉर्ड अब लंबे समय तक कायम रहने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।