लाइव टीवी

रिषभ पंत और कगिसो रबाडा की जोड़ी ने वो कर दिखाया, जो आईपीएल में कोई नहीं कर पाया

Updated Oct 06, 2020 | 12:42 IST

Rishabh Pant and Kagiso Rabada Pair Record: विकेटकीपर रिषभ पंत और तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की जोड़ी ने आईपीएल में वो कर दिखाया है, जो कोई नहीं कर पाया।

Loading ...
रिषभ पंत और कगिसो रबाडा की जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। (तस्वीर साभार- BCCI/IPL)

दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2020 में अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है। दिल्ली ने 5 मुकाबलों में से 4 अपने नाम किए हैं और अंक तालिका में टॉप पर काबिज है। दिल्ली ने सोमवार को रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। दिल्ली ने आरसीबी को 59 रन से हराया। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और कगिसो रबाडा ने प्रभावी प्रदर्शन किया। पंत ने 37 रन की पारी खेलने के अलावा विकेट के पीछे दो शिकार भी किए वहीं रबाडा ने 24 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। 

दिलचस्प बात यह रही कि पंत और रबाड़ा की जोड़ी ने वो रिकॉर्ड बना डाला, जो आईपीएल में कोई नहीं कर सका। रिषभ पंत ने आरसीबी के विरुद्ध कगिसो रबाडा की गेंद पर विकेट के पीछे एक कैच पकड़ा। यह कैच लपके ही पंत और रबाडा बतौर जोड़ी आईपीएल में मिलकर सबसे ज्यादा शिकार करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पंत आईपीएल में अब तक रबाडा की गेंद पर 15 बार कैच पकड़ चुके हैं। किसी विकेटकीपर और गेंदबाज की जोड़ी ने यह कारनामा आईपीएल इतिहास में पहली बार अंजाम दिया है।

गौरतलब है कि रिषभ पंत ने साल 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 59 मैच खेले हैं, जिसमें वह 40 कैच लपक चुके हैं। पंत ने मौजूदा सीजन में विकेट के पीछे 7 कैच पकड़े हैं। वहीं, कगिसो रबाडा ने साल 2017 में आईपीएल करियर का आगाज किया था। रबाडा ने कुल 23 मैच खेले हैं और शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने अब तक 43 विकेच चटकाए हैं। रबाडा आईपीएल 2020 के 5 मैचों में 12 खिलाड़ियों को पवेलियन चलता कर चुके हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।