लाइव टीवी

माही भाई के खिलाफ उन्‍हीं के पैतरें आजमाकर जीत दर्ज करूंगा: रिषभ पंत

Updated Apr 06, 2021 | 18:02 IST

IPL 2021: दिल्ली और धोनी की सुपरकिंग्‍स शनिवार को यहां आमने-सामने होंगी। 23 साल के प्रतिभावान विकेटकीपर बल्लेबाज पंत इस मुकाबले के साथ कप्तान के रूप में अपनी पारी का आगाज करेंगे।

Loading ...
रिषभ पंत और एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 10 अप्रैल को आमने-सामने होंगे
  • एमएस धोनी के खिलाफ दिल्‍ली की कप्‍तानी को लेकर काफी उत्‍सुक हैं पंत
  • पंत ने कहा कि धोनी से मिली सीख का इस्‍तेमाल करके कुछ अलग करूंगा

मुंबई: रिषभ पंत मेंटर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपनी कप्तानी पारी की शुरुआत करने के लिए बेताब हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह इस दिग्गज पूर्व कप्तान से सीखे गुर का इस्तेमाल शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में उन्हीं की टीम को हराने के लिए करेंगे।

दिल्ली और धोनी की सुपरकिंग्‍स शनिवार को यहां आमने-सामने होंगी। 23 साल के प्रतिभावान विकेटकीपर बल्लेबाज पंत इस मुकाबले के साथ कप्तान के रूप में अपनी पारी का आगाज करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में पंत ने कहा, 'कप्तान के रूप में मेरा पहला मुकाबला माही भाई (महेंद्र सिंह धोनी) के खिलाफ होगा। यह मेरे लिए अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। एक खिलाड़ी के रूप में मेरे अपने अनुभव भी हैं।'

पंत ने कहा, 'मैं अपने अनुभवी और महेंद्र सिंह धोनी से मिली सीख को लागू करूंगा और सुपरकिंग्स के खिलाफ कुछ अलग करने का प्रयास करूंगा।' अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान उतार चढ़ाव का सामना करने वाले पंत पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। कई बार पंत की तुलना धोनी के साथ होती है, लेकिन यह युवा खिलाड़ी कह चुका है कि उसका लक्ष्य अपने लिए अलग जगह बनाना है। वह हालांकि धोनी से सलाह लेते हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को आईपीएल खिताब दिलाना लक्ष्‍य

पंत ने 68 आईपील मैचों में 2,079 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली को पहला आईपीएल खिताब दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। टीम पर मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के प्रभाव के बारे में पूछने पर पंत ने कहा, 'पिछले दो-तीन साल से उसने (पोंटिंग) हमारे लिए शानदार काम किया है। वह टीम में ऊर्जा लेकर आता है और एक खिलाड़ी के रूप में जब आप अपने कोच को देखते हो और सोचते हो कि इस व्यक्ति से आप काफी कुछ सीख सकते हो तो फिर इससे बेहतर कुछ नहीं होता। उम्मीद करते हैं कि रिकी और पूरी टीम की मदद से हम इस बार खिताब जीतने में सफल रहेंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।