लाइव टीवी

इस बार Delhi Capitals का कप्तान कौन होगा? टीम की तरफ से हुआ बड़ा ऐलान

Updated Sep 16, 2021 | 22:13 IST

Rishabh Pant, Delhi Capitals, IPL 2021 second leg: संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन होगा इस पर फैसला आ गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Delhi Capitals captaincy: Shreyas Iyer or Rishabh Pant (BCCI)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन होगा
  • दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर टीम का बड़ा फैसला आया
  • श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के नामों के बीच हो रही थी चर्चा

आईपीएल 2020 की उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गुरूवार को बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में टीम के कप्तान बने रहेंगे। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर, जिनके नेतृत्व में दिल्ली 2020 के सीजन में फाइनल में पहुंची थी उनकी उपस्थिति के बावजूद फ्रेंचाइजी ने कप्तानी में परिवर्तन करने का फैसला किया।

फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक बयान में कहा, "जेएसडब्ल्यू-जीएमआर के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आज घोषणा की कि इंडियन प्रीमियर लीग के शेष 2021 सीजन के लिए पंत कप्तान के रूप में बने रहेंगे।" पंत को आईपीएल 2021 के शुरूआत में अय्यर के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर रहने के बाद दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया था।

पंत के नेतृत्व में दिल्ली ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में सफलता हासिल की थी और वह फिलहाल आठ मैचों में छह जीत और दो हार के साथ 12 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है।

टूर्नामेंट के कोरोना के कारण स्थगित होने के बाद अय्यर को चोट से उबरने का समय मिला। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के दूसरे हॉफ से अय्यर करीब छह महीनों के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। दिल्ली अपने अभियान की शुरूअत 22 सितंबर को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।