लाइव टीवी

'धोनी ब्रिगेड' के दो धुरंधरों ने विजय हजारे ट्रॉफी में जमाए शतक, श्रीसंत का ऐसा रहा प्रदर्शन

Updated Feb 20, 2021 | 23:39 IST

Vijay Hazare Trophy: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए चुने गए रॉबिन उथप्‍पा और एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शतक जमाकर अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाई।

Loading ...
रॉबिन उथप्‍पा और एन जगदीशन
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी में उथप्‍पा और एन जगदीशन ने शतक जमाए
  • रॉबिन उथप्‍पा ने 77 गेंदों में 10 चौके और चार छक्‍के की मदद से 107 रन बनाए
  • 10 साल बाद लिस्‍ट ए क्रिकेट में वापसी करने वाले श्रीसंत ने दो विकेट झटके

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 नीलामी गुरुवार को चेन्‍नई में संपन्‍न हुई। आईपीएल-14 की तारीख अभी तय नहीं हुई है, लेकिन तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए उससे पहले बड़ी खुशखबरी आई है। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में शामिल दो धुरंधर रॉबिन उथप्‍पा और एन जगदीशन ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में शतक जमाकर अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें कि उथप्‍पा को सीएसके ने राजस्‍थान रॉयल्‍स से ट्रेड किया है जबकि जगदीशन को अगले सीजन के लिए सीएसके ने अपने साथ बरकरार रखा है।

इसके अलावा लिस्‍ट ए करियर में करीब 10 साल बाद वापसी करने वाले केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने जोरदार वापसी करते हुए दो विकेट झटके। सबसे पहले आपको केरल और ओडिशा के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी के मुकाबले में बारे में बताते हैं। बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में ओडिशा ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केरल के सामने 259 रन का लक्ष्‍य रखा।

ओडिशा की तरफ से संदीप पटनायक ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। केरल की तरफ से किंग्‍स इलेवन पंजाब में चुने गए जलज सक्‍सेना और एस श्रीसंत ने दो-दो विकेट झटके। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी केरल के लिए अनुभवी रॉबिन उथप्‍पा ने ताबड़तोड़ शतक ठोका। उथप्‍पा ने केवल 77 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 107 रन बनाए। हालांकि, बारिश के कारण यह मुकाबला पूरा नहीं खेला जा सका और वीजेडी नियम के आधार पर केरल को 34 रन से विजेता घोषित किया गया।

गुरकीरत पर भारी पड़े एन जगदीशन

इसके अलावा तमिलनाडु और पंजाब के बीच मुकाबला खेला गया। पंजाब ने पहले बल्‍लेबाजी की और गुरकीरत सिंह मान (139) के शतक की बदौलत 288 रन का स्‍कोर बनाया। जवाब में तमिलनाडु के लिए एन जगदीशन ने उम्‍दा शतक जमाया। युवा बल्‍लेबाज ने 103 गेंदो में 14 चौके और दो छक्‍के की मदद से 101 रन बनाए। जगदीशन ने बाबा अपराजित (88) के साथ 185 रन की साझेदारी करते हुए तमिलनाडु की पकड़ मजबूत बनाई। इसके बाद पंजाब किंग्‍स में चुने गए शाहरुख खान ने केवल 36 गेंदों में 55 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर तमिलनाडु को 49वें ओवर में 6 विकेट से जीत दिलाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।