लाइव टीवी

हिटमैन Rohit Sharma के निशाने पर चेन्नई के खिलाफ होंगे ये दो रिकॉर्ड 

Updated Sep 19, 2020 | 15:30 IST

आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में ही मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा दो बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। ये दोनों रिकॉर्ड शनिवार को सीएसके के खिलाफ मुकाबले में उनके निशाने पर होंगे।

Loading ...
रोहित शर्मा ( साभार मुंबई इंडियन्स)
मुख्य बातें
  • पहले ही मैच में रोहित शर्मा के निशाने पर होंगे 2 व्यक्तिगत रिकॉर्ड
  • अगर रोहित का बल्ला चल निकला तो बढ़ जाएगा टूर्नामेंट का रोमांच
  • बन सकते हैं ये दो उपलब्धियां हासिल करने वाले दूसरे बल्लेबाज

अबुधाबी: आईपीएल 13 का आगाज शनिवार को अबु धाबी के शेख ज़ायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होता जा रहा है। 6 महीने बाद जब टीम इंडिया के साथ-साथ दुनियाभर के क्रिकेट सितारे मैदान पर उतरेंगे तो चौकों छक्कों की बारिश के बीच कई रिकॉर्ड भी बनेंगे। ऐसे में सीजन के पहले मैच में ही मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर एक रिकॉर्ड होगा। 

पूरे कर सकते हैं पांच हजार रन 
आईपीएल 2008 से 2019 के बीच खेले 188 मैच की 183 पारियों में रोहित 4,898 रन बना चुके हैं। वो आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने से महज 102 रन दूर हैं। यदि चेन्नई के खिलाफ पहले ही मैच में हिटमैन सुपरहिट शतक जड़ने में सफल होते हैं तो वो आईपीएल इतिहास में पांच हजार रन पूरे करने वाले विराट कोहली और सुरेश रैना के बाद तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। 

विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम 177 मैच में 5,412 रन दर्ज हैं। वहीं सुरेश रैना ने 193 मैच में 5368 रन बनाए हैं। विराट और रैना के बीच पिछले सीजन में एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ मची रही। लेकिन व्यक्ति कारणों से रैना के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद ये रोमांच थम गया है। हिटमैन रोहित का प्रदर्शन ही अब रनों की रेस में नई जान फूंक सकेगा। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों में विराट कोहली(5412), सुरेश रैना(5368), रोहित शर्मा(4898), डेविड वॉर्नर(4706) और शिखर धवन(4579) शामिल हैं। इन पांच में से चार खिलाड़ी भारतीय हैं। इस सीजन कई खिलाड़ी आईपीएल में पांच हजार रन पूरे करने की दौड़ में शामिल हैं। रोहित के बाद डेविड वॉर्नर और शिखर धवन के निशाने पर भी ये व्यक्तिगत रिकॉर्ड होगा।  

बन सकते हैं सिक्सर किंग
हिटमैन रोहित शर्मा चेन्नई के खिलाफ छक्कों की बारिश करके आईपीएल इतिहास में 200 छक्के जड़ने वाले एमएस धोनी के बाद दूसरे भारतीय और कुल चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित अब तक आईपीएल में 194 छक्के जड़ चुके हैं। 200 छक्के पूरे करने के लिए उन्हें 6 छक्कों की दरकार है। यदि चेन्नई के खिलाफ पहले ही मैच में रोहित का बल्ला चल निकला तो वो आसानी से ये उपलब्धि हासिल कर लेंगे। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने 326 छक्के आईपीएल में जड़े हैं। इसके बाद इस सूची में दूसरे पायदान पर 212 छक्कों के साथ एबी डिविलियर्स और 209 छक्कों के साथ तीसरे पायदान पर एमएस धोनी हैं। रोहित 194 छक्कों के साथ सुरेश रैना के साथ साझा रूप से चौथे स्थान पर हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।