लाइव टीवी

"चाहता हूं कि विराट कोहली तोड़े सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड", रोहित शर्मा के करीबी ने दिया बड़ा बयान

Updated Jun 05, 2022 | 16:41 IST

Dinesh Lad backs Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। अब रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड कोहली के समर्थन में उतर गए हैं। लाड ने कहा कि वो चाहते हैं कोहली आगे चलकर तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़े।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली को मिला रोहित शर्मा के बचपन के कोच का समर्थन
  • विराट कोहली पिछले काफी समय से फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं
  • दिनेश लाड चाहते हैं कि विराट कोहली अपने आदर्श तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़े

मुंबई: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली इन दिनों रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व कर रहे कोहली का प्रदर्शन बल्‍ले से अच्‍छा नहीं रहा। स्‍टार बल्‍लेबाज तीन बार गोल्‍डन डक पर आउट हुए और इसके अलावा 22.73 की औसत से रन बनाए। 2010 सीजन के बाद यह उनका सबसे खराब प्रदर्शन रहा। कोहली ने पिछले साल आरसीबी की कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था ताकि पूरा ध्‍यान अपनी बल्‍लेबाजी पर लगा सके।

विराट कोहली के रनों के सूखे को देखते हुए रवि शास्‍त्री सहित कई क्रिकेटरों ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्‍तान को ब्रेक की जरूरत है। कोहली का फॉर्म इस समय चर्चा का बड़ा मुद्दा बना हुआ है। हालांकि, कोहली को एक खास समर्थक मिला है, जिसने यह भी उम्‍मीद जताई कि भारतीय बल्‍लेबाज आगे चलकर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के महा रिकॉर्ड को तोड़े। यह शख्‍स हैं रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड।

दिनेश लाड ने कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि उन्‍हें भरोसा है कि दिल्‍ली का बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ेगा। लाड ने कहा, 'विराट कोहली शानदार बल्‍लेबाज हैं और मुझे लगता है कि वो दमदार वापसी करेंगे। लगभग सभी क्रिकेटर इस दौर से गुजरते हैं। विव रिचर्ड्स और सुनील गावस्‍कर भी खराब दौर से गुजरे। मेरे ख्‍याल से यह फॉर्म से ज्‍यादा मानसिक ताकत के बारे में है। कोहली को इस पर ध्‍यान देने की जरूरत है। बाकी वो अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। हमें इस बारे में ज्‍यादा बात नहीं करना चाहिए। मैं चाहता हूं कि वो सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड को तोड़े।'

33 साल के विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आराम दिया गया है। अब वो इंग्‍लैंड के खिलाफ जुलाई में एकमात्र टेस्‍ट में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।