लाइव टीवी

रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट, फैंस को इस दिन का है बेसब्री से इंतजार

Updated Dec 07, 2020 | 12:55 IST

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का 11 दिसंबर को फिटनेस टेस्‍ट होगा। हिटमैन के फिटनेस टेस्‍ट पास करने की उम्‍मीद है और ऐसे में उनके अंतिम दो टेस्‍ट में खेलने पर मुहर लग सकती है।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्‍ट 11 दिसंबर को बेंगलुरु में होगा
  • रोहित शर्मा एनसीए में चोट से उबर रहे हैं और स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग पर ध्‍यान दे रहे हैं
  • रवींद्र जडेजा का पहले टेस्‍ट में उपलब्‍ध होना मुश्किल है

नई दिल्‍ली: रोहित शर्मा आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की सीरीज के आखिरी दो टेस्‍ट मैचों में नजर आ सकते हैं। भारतीय ओपनर का 11 दिसंबर को बेंगलुरु के एनसीए में फिटनेस टेस्‍ट होगा। सूत्रों से जानकारी मिली है कि रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट से अच्‍छी तरह उबर रहे हैं और वह ऑस्‍ट्रेलिया जाने पर नजर लगाए हुए हैं। रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग बहुत अच्‍छी स्थिति में है और वह 12 दिसंबर को ऑस्‍ट्रेलिया की फ्लाइट में बैठने का सोच रहे हैं। उन्‍हें एक दिन पहले फिटनेस टेस्‍ट देना है। रोहित शर्मा एनसीए में स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग पर ध्‍यान दे रहे हैं।

रोहित शर्मा अगर ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचते हैं तो फिर उन्‍हें 14 दिन पृथकवास में रहना होगा। ट्रेनिंग के एक सप्‍ताह बाद भारतीय ओपनर तीसरे टेस्‍ट के लिए तैयार हो सकते हैं, जो 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा। रोहित शर्मा की उपलब्‍धता भारतीय टीम के लिए महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि कप्‍तान विराट कोहली पहले टेस्‍ट के बाद घर लौट आएंगे। कोहली अपनी पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा के साथ पहले बच्‍चे के स्‍वागत के लिए साथ में रहेंगे।

रवींद्र जडेजा पर भी आई अपडेट

रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके बाद उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए आराम दिया गया जबकि टेस्‍ट टीम में चुना गया। रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग के बावजूद प्‍लेऑफ और मुंबई इंडियंस के लिए खेला जबकि उन्‍हें पहले किसी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था।

रोहित शर्मा को तब टेस्‍ट टीम में जोड़ा गया जब वह टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया रवाना नहीं हुए। बीसीसीआई ने इस मामले में सफाई दी कि रोहित शर्मा यूएई से सीधे ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने के बजाय भारत क्‍यों लौटे। बोर्ड ने बताया कि रोहित के परिवार में कोई बीमार था, जिसके चलते वह भारत लौट आए थे। इसके बाद बेंगलुरु पहुंचने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है।

इस बीच सूत्रों ने स्‍पोर्ट्स टुडे को बताया कि रवींद्र जडेजा पहले टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे। ऑलराउंडर को टी20 सीरीज में चोट लगी और वह सीरीज से बाहर हो गए। इसी मैच में उन्‍हें कनकशन भी हुआ। भारत ने वनडे सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। विराट कोहली की टीम की कोशिश टी20 सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया का क्‍लीन स्‍वीप करने की है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।