लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए चोटिल रोहित शर्मा, आईपीएल में खेलेंगे मैच!

Updated Oct 27, 2020 | 10:47 IST

Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा का आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नाम नहीं है, लेकिन अगले सप्‍ताह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के मैच में वो खेल सकते हैं।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा का आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नाम शामिल नहीं है
  • रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग में चोट है और मुंबई के लिए उन्‍होंने आखिरी दो मैच नहीं खेले
  • हालांकि, रोहित शर्मा की आईपीएल में खेलने की संभावनाएं समाप्‍त नहीं हुई हैं

मुंबई: रोहित शर्मा का नाम आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टी20 आई, वनडे और टेस्‍ट टीम में शामिल नहीं था, जिसके बाद शेष आईपीएल में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति बन गई थी। हालांकि, आईपीएल 2020 और भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। अगर वह हैमस्ट्रिंग की चेट से उबर जाते हैं, तो उनकी वापसी हो सकती है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा सीजन में रोहित शर्मा के मैदान पर लौटने की संभावना है। हिटमैन ने चोट के कारण मुंबई इंडियंस के पिछले दो मैच नहीं खेले। उन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ डबल सुपर ओवर में चोट लगी थी। रोहित ने तब पहले सुपर ओवर में बल्‍लेबाजी भी की थी।

भारतीय टीम की ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए जब घोषणा हुई तो लगा कि रोहित शर्मा शेष आईपीएल से बाहर हो जाएंगे। तभी मुंबई इंडियंस ने कप्‍तान की नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए फोटो शेयर की। फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा के छक्‍के लगाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया। रोहित शर्मा ने चोट के बाद सोमवार को पहली बार नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास किया। उम्‍मीद की जा रही है कि वो अगले सप्‍ताह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलेंगे।

रोहित शर्मा भारतीय टीम में वापसी करना चाहेंगे!

मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ में जगह बनाने के बेहद करीब है। वह 3 नवंबर को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं। मुंबई इंडियंस के एक करीबी सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'अगर रोहित शर्मा आईपीएल के आखिरी सप्‍ताह में खेलते हैं तो उनका अच्‍छा फिटनेस टेस्‍ट हो जाएगा और राष्‍ट्रीय टीम में उनकी वापसी पर विचार किया जा सकता है।'

बीसीसीआई ने सोमवार को कहा कि उनकी मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की फिटनेस प्रगति पर नजर रखेगी। हालांकि, बोर्ड ने रोहित शर्मा को किसी भी प्रकार का जोखिम उठाने से मना किया है। अगर मुंबई इंडियंस के कप्‍तान दोबारा आईपीएल में खेलने में सफल हुए तो राष्‍ट्रीय टीम में उनकी वापसी हो सकती है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को सीमित ओवर सीरीज में उप-कप्‍तान बनाया गया है। 

रोहित शर्मा ने आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच इस साल फरवरी में न्‍यूजीलैंड में खेला था। तब वो चोटिल होकर लौट आए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।