लाइव टीवी

KKR vs MI: मुंबई के खिलाड़ियों की दिलेरी ने जीता रोहित शर्मा का दिल, पहली जीत मिलने पर कप्तान ने दिया ये बयान

Updated Apr 14, 2021 | 09:00 IST

Rohit Sharma on KKR vs MI Match: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में विजय हासिल की। यह मुंबई की आईपीएल 2021 में पहली जीत है।

Loading ...
रोहित शर्मा (तस्वीर साभार- आईपीएल)

चेन्नई: पहला मैच हारने के बाद मुंबई इंडियंस (एमआई) ने आईपीएल 2021 में अपनी जीत का खाता खोल लिया है। मुंबई ने मंगलवार को कोलकाता नाइट राइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 10 रन से जीत हासिल की। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (56) और रोहित शर्मा (43) की शानदार पारियों के दम पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 142 रन ही बना सकी। कोलकाता के लिए नितीश राणा (57) और शुभमन गिल (33) ने टिककर बल्लेबाजी की, लेकिन मुंबई बाजी मारने में सफल रही। बता दें कि केकेआर को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे और ट्रेंट बोल्ट ने सिर्फ 4 रन दिए।

पहली जीत मिलने पर रोहित ने दिया ये बयान

कोलकाता को हराने के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मुकाबले में हमने बेहतरीन वापसी की। हर खिलाड़ी ने जबरदस्त दिलेरी दिखाई।। आप इस तरह के मैच अक्सर नहीं देखते हैं। ऐसे मुकाबले से आत्मविश्वास बढ़ता है और हम आगे बढ़ते हैं। केकेआर ने पावर प्ले में शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन राहुल चाहर (4 ओवर में 27 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए) के आने पर हमें मिडिल ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट मिले। अंत में क्रुणाल पांड्या (4 ओवर में 13 रन खर्च कर 1 विकेट) ने किफायती ओवर डाला , जो काफी अहम रहा। यह पूरी टीम की ओर से की गई कोशिश थी और सभी गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है। 

'चेन्नई में आप पहली गेंद से हिट नहीं कर सकते'

रोहित ने आगे कहा कि बल्लेबाज के रूप में आपको बढ़ते रहने होगा। चेन्नई में ट्रेंड रहा है कि आप पहली गेंद से हिट नहीं कर सकते। बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले आपको योजना बनानी होगी। हमनें 15-20 रन कम बनाए। हमें यह समझना होगा कि डेथ ओवर में कैसे बल्लेबाजी करने की जरूरत है। सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म को अच्छी तरह से आगे बढ़ा रहे हैं। वह निडर होकर खेलते हैं और पहले कुछ ओवरों में यह हमारे लिए सकारात्मक बात है। हमें ऐसा करने के लिए एक खिलाड़ी की जरूरत है। हमने एक टीम के रूप में मैच को अच्छी तरीके से फिनिश किया।

देखें, आईपीएल 2021 की अंत तालिका

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।